देश / PM मोदी फिटनेस को लेकर लोगों से करेंगे संवाद, कोहली, मिलिंद सोमन भी होंगे शामिल

ABP News : Sep 24, 2020, 08:57 AM
नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिट इंडिया अभियान की पहली वर्षगांठ के अवसर पर फिटनेस को लेकर जागरूकता फैलाने वाले भारतीय क्रिक्रेट टीम के कप्तान विराट कोहली, अभिनता मिलिंद सोमन और मशहूर डायटीशियन रुजुता दिवेकर के अलावा ऐसे कई लोगों से संवाद करेंगे।

कार्यक्रम दोपहर 12 बजे होगा

डिजिटल माध्यम से आयोजित इस ‘‘फिट इंडिया संवाद’’में प्रतिभागियों को फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में मोदी मार्गदर्शन देंगे और अपनी फिटनेस यात्रा के अनुभव भी साझा करेंगे। कार्यक्रम दोपहर 12 बजे होगा, www.pmindiawebcast.nic.in पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

पिछले साल ‘फिट इंडिया कैंपेन’ की शुरुआत की गई थी

देश में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के मकसद से राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर पिछले साल ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत की गई थी। फिट इंडिया के तहत पिछले एक साल में देश में विभिन्न कार्यक्रमों जैसे।। “द फिट इंडिया फ्रीडम रन”, “प्लॉग रन”, “साइक्लोथॉन”, “फिट इंडिया वीक”, “फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट” का आयोजन किया गया।

आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री स्वस्थ जीवन के महत्व पर अपने विचार रखेंगे।प्रधानमंत्री की पहल पर शुरू किया गया फिट इंडिया संवाद भारत को ‘ फिट राष्ट्र ' बनाने की योजना में नागरिकों को जोड़ने की कवायद का हिस्सा है। बयान में कहा गया, ''फिट इंडिया अभियान इसलिये शुरू किया गया ताकि नागरिक मजेदार, आसान और किफायती तरीकों से फिट रह सकें और फिटनेस को भारतीयों के जीवन का अहम हिस्सा बनाया जा सके। अब इस संवाद के जरिये इसे और मजबूती दी जायेगी।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER