IND vs ENG / जानें चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन की पांच बड़ी बातें

Zoom News : Mar 05, 2021, 08:00 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर के बीच हुई सातवें विकेट के लिए 113 रनों की पार्टनरशिप की बदौलत भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट खोकर 294 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने तीन और बेन स्टोक्स ने दो बड़े विकेट चटकाए। 

फिर फ्लॉप हुए पुजारा और रहाणे

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का फ्लॉप शॉ चौथे टेस्ट में भी जारी रहा। पुजारा और रहाणे अच्छी शुरुआत करने के बाद अपना विकेट एकबार फिर तोहफे के तौर पर देकर चलते बने। पुजारा ने 17 और रहाणे ने 27 रनों की पारी खेली। पुजारा को जैक लीच ने इस सीरीज में चौथी बार आउट किया, जबकि रहाणे जेम्स एंडरसन का शिकार बने। 

विराट ने अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच की पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए। विराट ने 8 गेंदें खेलीं, लेकिन एक भी रन बनाए बिना बेन स्टोक्स की गेंद पर विकेटकीपर बेन फोक्स को कैच थमाकर चलते बने। इस डक के साथ विराट ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जसप्रीत बुमराह के एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में बुमराह के साथ नंबर-1 बन गए हैं। बुमराह और विराट दोनों ही इस आईसीसी टूर्नामेंट में चार-चार बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

पंत का धमाकेदार शतक

रोहित शर्मा का विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही भारतीय पारी को पंत ने एकबार फिर संभला और दबाव की स्थिति में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का तीसरा शतक जड़ा। पंत ने 118 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और 2 सिक्स की मदद से 101 रनों की शानदार पारी खेली। पंत ने जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर अपने शतक पूरा किया। 

वॉशिंगटन सुंदर ने खेली सूझबूझ भरी पारी

वॉशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया के लिए मुश्किल समय में फिर से संकटमोचक साबित हुए और उन्होंने पंत के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की, जिसकी बदौलत भारतीय टीम 250 के स्कोर को पार कर सकी। सुंदर दिन का खेल खत्म होने पर 60 रन बनाकर नाबाद लौटे और वह आठवें विकेट के लिए अक्षर के साथ भी 35 रनों की  नाबाद पार्टनरशिप कर चुके हैं। 

बेन स्टोक्स ने झटके दो बड़े विकेट

बल्लेबाजी में 55 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद बेन स्टोक्स गेंद से भी काफी कारगर साबित हुए। इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का विकेट अपने नाम किया। स्टोक्स ने कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। स्टोक्स ने 22 ओवर के अपने स्पेल में 73 रन देकर दो बड़े विकेट चटकाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER