दर्दनाक हादसा / सेप्टिक टैंक के अंदर एक ही परिवार के पांच लोगों की हो गई दर्दनाक मौत

Zoom News : Mar 17, 2021, 07:00 AM
आगरा से लगभग 45 किमी दूर फतेहाबाद क्षेत्र के परतपुरा गांव में एक दर्दनाक घटना बन गई है। सेप्टिक टैंक के अंदर एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत। चार लोग एक परिवार हैं और एक मरने वाला व्यक्ति एक पड़ोसी है। यह कहा जा रहा है कि सेप्टिक टैंक में जहरीले गैस के कारण, वे मर गए, मृतकों में तीन नाबालिग और दो वयस्क थे। एक व्यक्ति की मृत्यु के अवसर पर और अन्य लोगों ने अस्पताल में डॉक्टरों की घोषणा की।

जानकारी के मुताबिक, परटपुरा के निवासी सुरेंद्र बेटे किरोदी लाल के घर से शौचालय का क्रेटर खोला गया था। तीन दिन पहले, खोद गड्ढे में बने एक और पिट शुरू हो गया। इसके कारण यह उसमें तीन फीट तक भर गया था। रोकने के लिए कि रिसाव टैंक के अंदर चला गया। लेकिन वह बाहर नहीं निकल सका। एक-दूसरे को बचाने के लिए, पांच लोग सेप्टिक टैंक के अंदर गए और बाहर नहीं आया। यह कहा जा रहा है कि लगभग 15 फीट गहरे गड्ढे में गैस बनने के बाद, सभी बेहोशी की स्थिति में आए। ग्रामीणों ने तुरंत टैंक के अंदर युवाओं को हटा दिया। जिसमें एक स्थान पर मृत्यु हो गई और दूसरों ने डॉक्टरों को अस्पताल में मार डाला।

इस घटना के बाद से गांव में एक खरपतवार वातावरण है और मृत रिश्तेदारों की रोना हालांकि खराब है। परिवार ने कहा कि सुरेंद्र के चचेरे भाई सोनू, जो पड़ोस में रहते थे, टैंक में गिरने वाले व्यक्ति को बचाने के लिए गड्ढे में कूद गए थे। बाद में, पड़ोसी योगेश गड्ढे में आ गए, पांच गड्ढे गए और बेहोश हो गए। कड़ी मेहनत के बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे, सभी गड्ढे को बाहर निकाला और इलाज के लिए इसे लिया।

राम कुमार ने कहा कि पीड़ित परिवार के सदस्य ने कहा कि एक दूसरा टैंक शौचालय के पुराने टैंक के बगल में खुदाई कर रहा था। वह तीन से चार दिनों के लिए खुला था। पानी के रिसाव के साथ, यह एक गैस बन गया। लोग इसे ठीक करने के लिए अंदर नहीं आ सकते थे। पहला व्यक्ति टैंक को बंद करने के लिए अंदर था क्योंकि पानी लीक था। लेकिन फिर भी यह नहीं पता था कि अंदर कौन था। मेरा भाई सोनू शर्मा (32) है और मेरे तीन चाचा के लड़के हरिमोहन (17), अनुराग (14) और आदित्य (16) (छोटे) हैं। एक लड़का पड़ोस था जिसका नाम योगेश (20) था कि वह सभी को भी बचाया गया था। लेकिन बाहर नहीं निकल सका।

इस मामले में, बब्बू कुमार एसएसपी आगरा का कहना है कि थाना फतेहाबाद में बहुत दुखी दुर्घटना हुई है। एक व्यक्ति वहां परसापपुरा गांव में अपना सुरक्षा टैंक ले रहा था। पांच लोगों के गिरने के कारण वह मर गया है। एक व्यक्ति की मृत्यु केवल मौके पर थी। बाकी को अस्पताल लाया गया था, जिसे यहां मृत घोषित किया गया था। तुरंत सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। अस्पताल में मेडिकल एड के लिए डॉक्टर से बात की। पंचनामा और पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई की जा रही है। परिवार को राहत और सहायता प्रदान की जा रही है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER