Video / प्‍यासे कोबरा को पिलाया पानी, यह वीडियो देख आप कह उठेंगे OMG

News18 : May 22, 2020, 10:29 PM
रायपुर। इस समय कोरोना वायरस की महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है। इस लॉकडाउन की वजह से ना सिर्फ आबोहवा साफ हुई है बल्कि पक्षियों के साथ-साथ सांप भी जमकर विचरण कर रहे हैं। हालांकि गर्मी की वजह से इन्‍हें परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वन विभाग का एक अधिकारी कोबरा सांप (Cobra Snake) को अपने हाथ से पानी पिलाते हुए दिखाई दे रहा है।

आईएएस अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

इस घटना का वीडियो छत्‍तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी अवनीश सरन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। हालांकि उन्‍होंने इस वीडियो को पोस्‍ट करते हुए साफ लिखा है कि यह एक पुराना वीडियो है, जिसमें वन विभाग का अधिकारी एक प्यासे कोबरा को हाथ से पानी पिला रहा है।

बोतल से पानी पी रहा है कोबरा

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में एक बोतल में भरे पानी को अधिकारी कोबरा के फन के पास ले जाता है। हालांकि पहले तो वह पानी को देखता और फिर पीने लगता है। मजेदार बात ये है कि थोड़ी ही देर में कोबरा पानी पीकर वापस जाने लगता है। यही नहीं, वीडियो में अधिकारी कोबरा के फन को भी पीछे से पकड़ा हुआ दिख रहा है, ताकि उसके मुंह तक पानी की बूंदें आराम से पहुंच सकें। इस समय लोग वन अधिकारी की ना सिर्फ प्रशंसा कर रहे हैं बल्कि हिम्मत को सलाम कर रहे हैं।

यह वीडियो करीब 2 मिनट है जिसमें वन अधिकारी कोबरा को बहुत सावधानी से उसे पानी पिलाते हुए दिख रहा है। जबकि यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर किया जा रहा है।

जहरीला सांप होता है कोबरा

कोबरा की गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सापों में होती है और इसके नाम से लोगों में दहशत पैदा हो जाती है। यकीनन ऐसे में कोबरा सांप को पानी पिलाना ना सिर्फ दिलचस्‍प है बल्कि हैरान करने वाली बात भी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER