Cricket / पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा बयान- भारतीय खिलाड़ियों को विराट कोहली की कप्तानी में डर लगता है

Zoom News : Feb 02, 2021, 10:23 AM
नयी दिल्ली। जब से टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ जीती, तब से विराट कोहली की कप्तानी को लेकर प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच बहस शुरू हो गई है। अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और ब्रेट ली के भाई शेन ली ने विराट कोहली की कप्तानी पर एक बड़ी टिप्पणी की है। शेन ली ने कहा है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को डराया जाता है, जबकि रहाणे की कप्तानी में वे दबाव मुक्त दिखते हैं।

शेन ली ने खास बातचीत में कहा, 'देखें विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के खिलाड़ी डरे हुए लग रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे वे डरे हुए हैं। विराट कोहली बहुत पेशेवर रवैया चाहते हैं। सभी खिलाड़ियों को फिट होना होगा, उन्हें फील्डिंग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, खिलाड़ी थोड़ा डरे हुए लग रहे हैं। मुझे रहाणे की कप्तानी में खिलाड़ियों ने राहत महसूस की।

कोहली को बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए - शेन ली

शेन ली ने आगे कहा कि अगर वह भारतीय चयनकर्ता होते, तो उन्होंने रहाणे को कप्तान बनाया होता और विराट कोहली को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कहा होता। शेन ली ने कहा, 'अगर मैं चयनकर्ता होता, तो रहाणे कप्तान होते और कोहली का काम सिर्फ बल्लेबाजी करना होता। रहाणे की कप्तानी में टीम बेहतर खेली। बता दें कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में जबरदस्त जीत हासिल की। एडिलेड टेस्ट में हार के बाद विराट कोहली भारत लौटे विराट कोहली ने पितृत्व अवकाश ले लिया था, जिसके बाद रहाणे कार्यवाहक कप्तान बने और उन्होंने गेंदबाजों का जबरदस्त इस्तेमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर डाल दिया। टीम इंडिया ने पहले मेलबर्न में जीत हासिल की और फिर सिडनी टेस्ट में ड्रॉ किया और ब्रिसबेन में लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER