Cricket / T20 World Cup के लिए पूर्व खिलाड़ी ने किया भारतीय टीम का चयन

Zoom News : Sep 11, 2022, 08:26 PM
Cricket | चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए अगले सप्ताह 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन करेगी। टूर्नामेंट का आठवां संस्करण 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा और उससे सभी टीमों को अपने स्क्वॉड का ऐलान करना है। रोहित शर्मा पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप के लिए किन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में चुना जाएगा, यह देखना दिलचस्प होगा। लेकिन उससे पहले ही कई दिग्गज अपनी-अपनी टीम का चयन कर रहे हैं। 

इस बीच, भारत के पहले टी20 वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा रह चुके आरपी सिंह ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इंडिया टीवी के साथ बातचीत में सिंह ने अपनी टीम में कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को भी शामिल किया है। शमी ने नवंबर 2021 के बाद से अब तक कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। कुलदीप भी T20I टीम का हिस्सा नहीं है।

पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य आरपी सिंह ने अपनी T20 वर्ल्ड कप टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर के साथ अपनी टीम में चुना है। चाहर देरी से एशिया कप के लिए टीम में शामिल हुए थे और उन्होंने केवल 1 ही मैच खेला है। आर अश्विन, दीपक हुड्डा और संजू सैमसन टूर्नामेंट के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। अश्विन पिछले साल के विश्व कप में T20I टीम का हिस्सा थे और उनके टीम में बने रहने की संभावना है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए आरपी सिंह की 15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, केएल राहुल , दीपक चाहर।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER