WTC Final / वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली खत्म करेंगे शतक का सूखा?

Zoom News : May 22, 2021, 08:17 PM
WTC Final | पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट को लगता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रोफेशनल क्रिकेट में जो हासिल किया है, वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली जल्द ही सेंचुरी का सूखा खत्म करेंगे। कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 सेंचुरी हैं। हालांकि लंबे समय से विराट कोहली सेंचुरी नहीं जड़ पाए हैं। उन्होंने अपना 2019 के अगस्त में अपनी आखिरी वनडे सेंचुरी जड़ी थी। इसके तीन महीने बाद उन्होंने टेस्ट में सेंचुरी मारी।

कोहली पिछले डेढ़ साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी नहीं जड़ पाए हैं और कई बार इसे लेकर चर्चा हो चुकी है। सलमान बट्ट से अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा कि कोहली जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, उन्हें लगता है कि कोहली अपने शतक के सूखे को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के रूप में समाप्त कर सकते हैं। बट्ट ने ये जवाब तब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या विराट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे आईसीसी आयोजनों में अपनी मानसिक बाधाओं को पार कर सकते हैं। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से 22 जून तक साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। 23 जून को इस टूर्नामेंट के लिए रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। बट्ट ने कोहली की तारीफ में कहा कि उन्होंने पहले ही सारे बैरियर तोड़ दिए हैं। कौन सोच सकता था कि इस उम्र में उनके नाम 70 शतक होंगे। वो फिट हैं और फॉर्म में है। लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका स्ट्राइक रेट 90 का है। तीनों फॉर्मेटों में उनका औसत 50 से अधिक है। किसने ये सोचा होगा। 

उन्होंने कहा कि वो अगले मैच या उसकी अगली सीरीज में सेंचुरी लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक साल से अधिक समय में सेंचुरी नहीं लगाई है, लेकिन उनके द्वारा बनाए गए रनों को देखें। अगर वो सेंचुरी नहीं मारते हैं, तो हमें लगता है कि उन्होंने बिल्कुल भी स्कोर नहीं किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER