नई दिल्ली / पूर्व पीएम मनमोहन सिंह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन का न्योता स्वीकार नहीं करेंगे: कांग्रेस

AMAR UJALA : Oct 01, 2019, 06:55 AM
नई दिल्ली | करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के बहाने ओछी राजनीति पर उतरे पाकिस्तान का मंसूबा पूरा नहीं होगा। कांग्रेस ने संकेत दिया है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस कॉरिडोर के उद्घाटन का न्योता स्वीकार नहीं करेंगे। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस कॉरिडोर केउद्घाटन समारोह में पूर्व पीएम सिंह को निमंत्रण भेजने की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को निमंत्रण के सवाल पर कुछ नहीं कहा।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि कॉरिडोर का उद्घाटन नवंबर में है। इससे जुड़े समारोह के संदर्भ में पाकिस्तान ने अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। पूर्व पीएम सिंह को निमंत्रण के जरिये पाकिस्तान ने बिना वजह विवाद पैदा करने की कोशिश की है। 

चूंकि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी को निमंत्रण के सवाल पर कुछ नहीं कहा है, ऐसे में इस मामले में टिप्पणी जरूरी नहीं है। वैसे भी दोनों देशें के वर्तमान देशों के द्विपक्षीय संबंध जिस दौर से गुजर रहा है, उस स्थिति में पीएम मोदी का वहां जाना संभव भी नहीं था।

उधर कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अभी पूर्व पीएम सिंह को पाकिस्तान की ओर से न्योता नहीं मिला है। हालांकि न्योता मिलने के बावजूद पूर्व पीएम वहां नहीं जाएंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER