Crime / चार लोगों ने पति को रस्सी से बांधकर महिला से किया गैंगरेप, अब लटकाया गया सभी को फांसी पर

Zoom News : Mar 17, 2021, 07:41 AM
ईरान ने सोमवार को गैंगरेप के लिए दोषी चार लोगों को सजा सुनाई। चार लोगों ने आरोप लगाया था कि वे अपने पति के सामने एक महिला से गिर गए। पति को रस्सी के साथ बाध्य करके घटना को देखने के लिए मजबूर होना पड़ा। गैंगरेप की यह घटना तब हुई थी जब एक जोड़े ईरान के खोडसन राजवी प्रांत में एक पहाड़ पर चढ़ने जा रहा था। घटना के बाद, पुलिस ने चार लोगों पर अपहरण और बलात्कार पर आरोप लगाया था

पत्नी पर यौन हिंसा से पहले पति के हाथ और पैर क्षतिग्रस्त हो गए थे। आपराधिक न्यायालय से यह मामला ईरान के सुप्रीम कोर्ट को भेजा गया था। सुप्रीम कोर्ट ने सभी चार अपराधियों की सजा सुनाई।

साथ ही, ईरान के कानून में ऐसी प्रणाली है, जिसमें बलात्कार पीड़ितों पर भी आरोप लगाया जाता है। बलात्कार पीड़ितों पर व्यभिचार, अभद्रता और अनैतिक होने का आरोप लगाया गया है। आरोपी को केवल बलात्कार के बारे में दोषी ठहराया जाता है जब कम से कम चार पुरुष गवाही।

साथ ही, ईरान दुनिया के देशों में शामिल है जहां अधिकांश फांसी की सजा सुनाई जाती है। 201 9 से, ईरान ने 250 से अधिक लोगों को मौत की सजा दी है। मानवाधिकार संगठन ईरान पर आरोप लगा रहा है कि इस्लामी देश अंतरराष्ट्रीय कानूनों की परवाह नहीं करता है और कई बार ईरानी कानून का पालन नहीं किया जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER