IND vs ENG / भारतीय फैंस की 'फैंसियत' देख इंग्लैंड भी हुआ हैरान, ये रिपोर्ट पढ़कर गदगद हो जाएगा आपका भी दिल

Zoom News : Jun 26, 2022, 12:48 PM
IND vs ENG | इंसान अपनी इंसानियत दिखाते हैं तो फैंस अपनी 'फैंसियत' क्यों नहीं दिखा सकते हैं। वैसे तो फैंसियस शब्द आपने पहले नहीं सुना होगा, क्योंकि ये शब्दकोश में मिलेगा ही नहीं, लेकिन हमने इसे क्रिकेट प्रेमियों के प्यार की वजह से ईजाद कर दिया है। टीम इंडिया के फैंस का जुनून इस कदर क्रिकेट के प्रति देखा जाता है कि वो एक पत्थर को हीरा बना सकते हैं और कागज पर लिखे खिलाड़ी के नाम को ये चमकता सितारा बना सकते हैं। ऐसी ही एक रिपोर्ट आज आपको जानने को मिलेगी, जहां टीम इंडिया के फैंस ने एक छोटे से यूट्यूब चैनल को तीन दिन में स्टार बना दिया। 

दरअसल, टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक टेस्ट मैच, तीन टी20 और इतने ही वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम वार्मअप मैच में लीसेस्टरशायर से भिड़ रही है। लीसेस्टर बनाम भारत चार दिवसीय मैच के तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है और इन्हीं तीन दिनों में लीसेस्टरशायर क्रिकेट क्लब का यूट्यूब चैनल जमीन से आसमान की ऊंचाई छूने में सफल हो गया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस यूट्यूब चैनल पर वार्मअप मैच से पहले 50 हजार सब्सक्राइबर नहीं थे, उस चैनल पर आज डेढ़ लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। ये कुछ और नहीं, बल्कि टीम इंडिया के फैंस की फैंसियत है, जो दुनिया के किसी भी कोने में किसी भी प्लेटफॉर्म पर अपने खिलाड़ियों को देखना पसंद करते हैं। हम यहां बात कर रहे हैं लीसेस्टरशायर के यूट्यूब चैनल फोक्सेस टीवी (Foxes TV) की। 

लीसेस्टर टीम के इस यूट्यूब चैनल पर पहले भी 885 से ज्यादा वीडियो अपलोड की जा चुकी थीं, लेकिन मुश्किल से ही किसी वीडियो पर एक लाख व्यूज आते थे, लेकिन टीम इंडिया के वार्मअप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग में ही 5 मिलियन तक व्यूज आ चुके हैं। पहले दिन 4.6 मिलियन, दूसरे दिन 3.7 मिलियन और तीसरे दिन 5 मिलियन व्यूज लाइव स्ट्रीमिंग पर देखने को मिले। इससे इस यूट्यूब चैनल के पुराने आंकड़े धराशायी हो गई। 

हैरान करने वाली बात ये भी है कि जब ये वार्मअप शुरू (21 जून 2022) नहीं हुआ था तो उस समय तक Foxes TV के सब्सक्राइबर्स की संख्या 47000 के करीब थी, लेकिन 26 जून 2022 तक इस यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 1 लाख 95000 से ज्यादा हो गई है। ये दर्शाता है कि भारतीय क्रिकेट फैंस में मैच अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को देखने के लिए कितना क्रेज है, जिसने एक छोटे से यूट्यूब चैनल को कुछ ही दिन में स्टार बना दिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER