दुनिया / कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण फ्रांस ने मार डाले 1000 ऊदबिलाव, ताकि कोरोना संक्रमण..

Zoom News : Nov 24, 2020, 05:58 AM
फ्रांस में, कोरोना वायरस से संक्रमित टकसाल पाए गए थे। इसके बाद, फ्रांस सरकार ने इन ऊदबिलाव का वध करने का आदेश दिया। अब फ्रांस के पश्चिमी हिस्से में एक फार्म हाउस में 1000 से अधिक ऊदबिलाव मारे गए हैं ताकि कोरोना संक्रमण न फैले। आपको बता दें कि, फ्रांस के अलावा मिंक को मार दिया गया है।

फ्रांस के पश्चिमी भाग में स्थित यूरी-एट-लॉयर में कई खेतों में मिंक है। इन बीवर के बालों और त्वचा से कई सौंदर्य प्रसाधन बनाए जाते हैं। इसके लिए उन्हें खेती की जाती है। लेकिन अब ये कोरोना संक्रमित हो रहे हैं, इसलिए फ्रांसीसी सरकार ने इस क्षेत्र में स्थित चार खेतों के 1000 ऊदबिलाव का वध कर दिया।

फ्रांस सरकार का यह आदेश डेनमार्क में 1.70 करोड़ ऊदबिलाव के वध के फैसले के बाद आया। आपको बता दें कि इससे पहले नीदरलैंड में 1 मिलियन से अधिक बीवर मारे गए थे, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

इससे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस का संक्रमण जुलाई के महीने में बीवर में पाया गया था। अमेरिकी राज्य यूटा के खेतों में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों को भी कोरोना संक्रमण था। यूटा प्रांत अमेरिका का सबसे बड़ा बीवर ब्रीडर है।

वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि कोरोना वायरस सबसे पहले चमगादड़ों से इंसानों में आया था। फिर उसने कुत्तों और बिल्लियों को संक्रमित किया। नीदरलैंड, डेनमार्क, स्पेन में बीवर को कोरोना संक्रमण हुआ है। इसके अलावा स्वीडन और ग्रीस के ऊदबिलावों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है।

बता दें, नीदरलैंड, चीन, डेनमार्क, पोलैंड जैसे देशों में बीवर के फर और खाल का इस्तेमाल किया जाता है। फैशन उद्योग में, इन बीवर के फर और खाल का बहुत उपयोग किया जाता है।

नीदरलैंड में, ऊदबिलाव को मारने के लिए गैस का इस्तेमाल किया जाता था। इसके बाद, उनके शवों को निपटान संयंत्र में ले जाया गया और समाप्त हो गया। तब खेतों और निपटान संयंत्र को साफ कर दिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER