देश / आज से दूध 100 रुपये लीटर में बेचा जाएगा? किसान मोर्चा ने बताया सच

Zoom News : Mar 01, 2021, 08:18 AM
Delhi: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच, संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि उसने किसानों से 1 से 5 मार्च के बीच दूध न बेचने और बाद में कीमत बढ़ाने का आह्वान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि उनकी ओर से दूध बेचने या इसकी कीमत बढ़ाकर 100 रुपये प्रति लीटर नहीं करने का कोई आह्वान नहीं किया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि उसके नाम पर सोशल मीडिया पर गलत वीडियो, संदेश वायरल हो रहा है, जिसमें दूध की कीमत बढ़ाने की बात कही गई है।

किसानों ने लोगों से ऐसे संदेशों और वीडियो को अनदेखा करने का आग्रह किया है जो सोशल मीडिया पर संयुक्त किसान मोर्चा के नाम से वायरल हो रहे हैं। किसान मोर्चा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मोर्चा के नाम से एक संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके जवाब में यह स्पष्टीकरण दिया गया है। किसान मोर्चा ने कहा कि किसानों को ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हो रहा था कि जब पेट्रोल की कीमत 100 रुपये लीटर तक पहुंच सकती है, तो दूध की कीमत 100 रुपये लीटर क्यों नहीं हो सकती? संदेश में दावा किया गया कि किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में दूध के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। फिलहाल, संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान जारी कर वायरल मैसेज को महज अफवाह बताया है।

कुछ दिनों पहले, हरियाणा के हिसार में एक खाप पंचायत ने किसानों से तीन नए कृषि कानूनों और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ 100 रुपये प्रति लीटर दूध बेचने का आग्रह किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER