कानपुर कांड / छह साल की बच्ची से गैंगरेप, बाद में काले जादू के लिए निकाल दिए दोनों फेफड़े, और फिर...

Zoom News : Nov 17, 2020, 09:34 AM
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर क्षेत्र में दिवाली की रात काले जादू और तंत्र-मंत्र के लिए कथित रूप से मारने से पहले 6 साल के एक दलित बच्चे के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा कि घटना के मामले में पकड़े गए अंकुल कुरील (20) और बीरन (31) ने पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने सामूहिक दुष्कर्म के बाद लड़की का गला घोंट दिया। । उन्होंने बताया कि हत्या करने के बाद दोनों आरोपियों ने लड़की के दोनों फेफड़े निकाल दिए और उसे मुख्य आरोपी पुरुषोत्तम को दे दिया। पुरुषोत्तम को काला जादू करने के लिए इन अंगों की आवश्यकता थी।

श्रीवास्तव ने कहा कि पुरुषोत्तम को रविवार को गिरफ्तार किया गया था, जबकि उसकी पत्नी को अपराध में शामिल होने की आशंका के आधार पर हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुरुषोत्तम ने शुरू में पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश की, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर, उसने सच्चाई को दोषी ठहराया और कहा कि उसकी शादी 1999 में हुई थी, लेकिन अब तक उसके कोई बच्चे नहीं हैं। श्रीवास्तव के अनुसार, पुरुषोत्तम ने बताया कि उन्हें बच्चे पाने के लिए काला जादू करने की सलाह दी गई थी, इसके लिए एक लड़की के फेफड़ों की जरूरत थी। यही कारण है कि उसने अपने भतीजे अंकुल और उसके दोस्त बीरन को अपने पड़ोसी की बच्ची के अपहरण के लिए तैयार किया।

मासूम अचानक लापता हो गया

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रहने वाला परिवार शनिवार को दीपावली की पूजा करने की तैयारी कर रहा था, जब उनकी 6 वर्षीय बेटी लापता हो गई। उन्होंने बताया कि जब परिवार बेटी को नहीं देख पाया, तो उसकी तलाश शुरू हुई और रविवार सुबह मंदिर से गुजर रहे ग्रामीणों ने बच्चे का शव देखा। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि लड़की के शरीर पर चोट के निशान से पता चलता है कि उसे एक धारदार हथियार से मारा गया था। लड़की के हाथ और पैर रंगे हुए थे और एक चप्पल और कपड़े सहित उसका सामान भी पेड़ से बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

सीएम योगी ने मुआवजे की घोषणा की है

तंत्र-मंत्र के लिए लड़की की मौत के संदर्भ में, डीआईजी ने कहा कि इसकी पुष्टि करने के लिए वैज्ञानिक सबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों और खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चियों की हत्या की घटना में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और उन्हें पांच लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। योगी ने कहा है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई होने से राज्य सरकार जल्द से जल्द अपराधियों को सजा दिलवाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER