कोरोना वायरस / राजस्थान में गहलोत सरकार का संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार, कोरोना के हालात न संभले तो बढ़ सकती हैं पाबंदियां

Zoom News : Apr 15, 2021, 03:04 PM
जयपुर. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर रोकने के लिए गहलोत सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात गाइडलाइन जारी करके कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई है. इससे अब मिनी लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं. हालांकि गहलोत सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन करने से इनकार किया है, लेकिन हालात नहीं सुधरे तो पाबंदियां और बढ़ाई जाने का संकेत दिया है.

गृह विभाग ग्रुप-9 की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार अब पूजा-अर्चना, इबादत आदि घर पर रहकर ही करनी होगी . गाइडलाइन में जिला कलेक्टर्स को जिलों में ऑनलाइन पूजा अर्चना, इबादत, जियारत करवाने की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी सार्वजनिक सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह, जूलुस की अनुमति नहीं होगी. गाइडलाइन 16 अप्रैल सुबह 6 से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगी.

मिनी लॉकडाउन डाउन जैसे हालात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में संकेत दिए थे कि यदि लोगों ने गाइडलाइन की पालना नहीं की तो सरकार सख्त निर्णय लेगी. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर सख्त निर्णय लिया है. प्रदेश में कोराना की दूसरी लहर के मद्देनजर सरकार लोगों को स्वास्थ्य के प्रति बेहद गंभीर है. प्रदेश में कोरोना केस बढ़ने के मद्देनजर राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी कर सख्त हिदायत दी है कि यदि लोग अभी भी नहीं समझे तो इससे भी अधिक कठोर निर्णय लिए जा सकते हैं.

सीएम ने जनता से सहयोग मांगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गाइडलाइन की पालना के लिए आमजन से सरकार का सहयोग करने की अपील की है. सीएम ने कहा कि कोरोना के बढ़ाते केस देख कर लगता है कि राजस्थान एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूर्ण लॉकडाउन की संभावना से इनकार कर चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER