राजस्थान / गहलोत- एनडीए गवर्मेंट का अहम, घमंड और अभिमान जब तक ध्वस्त नहीं होगा, तक तक गुड गवर्नेंस नहीं दे पाएगी

Dainik Bhaskar : Nov 30, 2019, 04:11 PM
जयपुर/अहमदाबाद. शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अहमदाबाद के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र खतरे में हैं सबको मालूम है। जिस रूप में एनडीए गवर्नमेंट ने जो हरकते की, परवाह नहीं की जनता की, सुनवाई नहीं कर रही। उसका नतीजा आज हमारे सामने है। मैं समझता हूं कि यह अहम, घमंड और अभिमान जब तक ध्वस्त नहीं होगा, तब तक यह सरकार भी मैं समझता हूं कि गुड गवर्नेंस तो दे नहीं पाएगी। अभी यह लोग घमंड में ही चल रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि मनमोहन सिंह जी ने कहा था कि नोटबंदी देश को बर्बाद कर देगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जब नोटबंदी हुई थी उस वक्त डॉ मनमोहन सिंह जी ने कहा था कि नोटबंदी देश को बर्बाद कर देगी। देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करेगी। डॉक्टर मनमोहन सिंह को आशंका थी क्योंकि वह खुद एक्सपर्ट है। इन बातों के वही सब सामने आ रहा है। यह बात दुर्भाग्य से एनडीए गवर्नमेंट, मोदी को समझ में नहीं आ रही है। इसीलिए एआईसीसी की अध्यक्ष सोनिया गांधी जी ने आह्वान किया है। देश में चिंताजनक स्थिति बन चुकी है, यह लोग समझ नहीं पा रहे हैं। काम धंधे चौपट हो गए, नौकरियां मिलने तो दूर की बात है नौकरियों से लोग निकाले जा रहे हैं, महंगाई बढ़ती जा रही है, प्याज के दाम कहां पर चले गए सबको मालूम है, हम किस दिशा में जा रहे हैं। 

गुजरात सरकार पर साधा निशाना

गुजरात में क्या हुआ डेढ़- 2 साल के अंदर? किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है, अतिवृष्टि से जो नुकसान हुआ फसलों को मुआवजा कब मिलेगा किसी को पता ही नहीं है। यह तमाम जो बातें हैं उनको लेकर के आज कांग्रेस कमेटी ने आंदोलन प्रदेश किया है। मुझे भी आने का सौभाग्य मिला इस बात की मुझे बहुत खुशी है। हालात को समय पर नहीं सुधारा गया तो पता नहीं इस देश का भविष्य क्या होगा, वैसे भी लोकतंत्र खतरे में हैं सबको मालूम है जिस रूप में एनडीए गवर्नमेंट ने जो हरकते की है, परवाह नहीं की जनता की, सुनवाई नहीं कर रही है जनता की, उसका नतीजा आज हमारे सामने है। मैं समझता हूं कि यह अहम, घमंड और अभिमान जब तक ध्वस्त नहीं होगा, तब तक यह सरकार भी मैं समझता हूं कि गुड गवर्नेंस तो दे नहीं पाएगी। अभी यह लोग घमंड में ही चल रहे हैं।

गहलोत बोले कि आज उनका ग्राफ नीचे आ रहा है। जब से महाराष्ट्र के चुनाव, हरियाणा के चुनाव हुए हैं जनता ने इनको सबक सिखा दिया है। एक मैसेज दिया है। आप धारा 370, राष्ट्रवाद और मंदिर के नाम पर राजनीति मत करो जनता समझ चुकी है। उसके नाम पर वोट भी मत मांगो। महिला सुरक्षा पर गहलोत बोले कि पूरे मुल्क में, पूरे राज्यों में महिलाओं को सुरक्षित करने की जिम्मेदारी सरकारों की है, ऐसी घटनाएं बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होती है उन पर रोक लगनी चाहिए कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए मेरा मानना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER