देश / हैदराबाद में चुनाव को लेकर BJP और AIMIM के बीच जुबानी जंग- औवेसी में CM योगी पर दिया बड़ा बयान

Zoom News : Nov 28, 2020, 10:28 PM
हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी और एआईएमआईएम के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। सीएम योगी के हैदाराबाद दौरे के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। योगी के हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य हैदराबाद का नाम बदलना है। यह चुनाव भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है।

बीजेपी के टिकट बंटवारे को लेकर ओवैसी ने निशाना साधते हुए कहा कि, वो हमें सांप्रदायिक कहते हैं तो ये बताइए हमने हिंदुओंं को टिकट दिया है, अब बीजेपी बताए कि बीजेपी ने कितने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी का लक्ष्य केवल हैदराबाद का नाम बदलना है। ये भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है। मैं संविधान की शपथ लेता हूं और ये लोग मुझे जिन्ना कहते हैं।

योगी का बयान

दरअसल, हैदराबाद में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे योगी ने रोड शो के दौरान कहा कि '' हम सबको यह तय करना है कि एक परिवार और मित्र मंडली को लूट खसोट की आजादी देनी है या फिर हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर विकास की नई बुलंदियों पर ले जाना है। मित्रों ये आपको तय करना है।''

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा?  मैंने कहा- क्यों नहीं, बीजेपी के सत्ता में आने के बाद जब फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या हो गया, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज हो गया तो फिर हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER