पणजी / गोवा सीएम सावंत ने 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा, कांग्रेस से आए एमएलए बनेंगे मंत्री

Twitter : Jul 13, 2019, 10:10 AM
पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को राज्य के चार मंत्रियों का इस्तीफा मांगा। इनकी जगह कांग्रेस छोड़कर आए विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। सावंत ने जिन मंत्रियों का इस्तीफा मांगा है, उनमें गोवा फॉर्वर्ड पार्टी (जीपीपी) के तीन और एक निर्दलीय विधायक शामिल हैं। बुधवार को कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए थे, इसमें विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं।

सावंत ने कहा कि उन्हें चार नए सदस्यों को मंत्रिमंडल में शामिल करना है, इसलिए जीपीपी के विजय सरदेसाई, जयेश सालगांवकर, विनोद पल्लेकर और एक निर्दलीय विधायक से इस्तीफा देने को कहा है। 

राष्ट्रीय नेतृत्व से बात कर राज्य में भाजपा को समर्थन दिया था- जीपीपी

मंत्रिमंडल से इस्तीफा मांगने को लेकर जीपीपी के मंत्रियों ने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा हैं और भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से बात कर राज्य में भाजपा को समर्थन दिया था। इसमें राज्य भाजपा के मौजूदा नेतृत्व से कोई बातचीत नहीं हुई थी। हम एनडीए नेताओं से बातचीत के बाद ही अगला कदम उठाएंगे। अभी तक हमें वहां से कोई संदेश नहीं मिला। 

भाजपा में शामिल हुए 10 विधायक

इससे पहले 10 जुलाई को मुख्यमंत्री सावंत 10 विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे थे। यहां विधायकों ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद सभी विधायक भाजपा में शामिल हुए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER