गोवा / गोवा - दोपहर 2 बजे तक हो जाएगा गोवा के अगले मुख्यमंत्री का ऐलान, 3 बजे के बाद शपथग्रहण: भाजपा

Dainik Bhaskar : Mar 18, 2019, 01:48 PM
पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद भाजपा ने राज्य में सरकार बचाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। गोवा भाजपा अध्यक्ष विनय तेंदुलकर के मुताबिक, दोपहर 2 बजे तक सभी सहयोगी दलों से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री के नाम का फैसला हो जाएगा। 3 बजे के बाद शपथग्रहण होगा। दूसरी तरफ गोवा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कवलेकर ने बताया कि उनके 14 विधायक सरकार बनाने के दावे के साथ राज्यपाल से मिलेंगे। 

गोवा में रविवार रात भाजपा और उसके सहयोगी दलों की बैठक बुलाई गई थी। हालांकि इसमें मुख्यमंत्री के नाम पर कोई फैसला नहीं हो पाया। बैठक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। भाजपा विधायक माइकल लोबो ने बताया कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के विधायक सुदीन धवलीकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, इसके बाद चर्चा को विराम दे दिया गया। उधर, कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के पास दावा पेश किया है।

'गठबंधन का नेता बनेगा मुख्यमंत्री'

लोबो के मुताबिक- धवलीकर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं जबकि भाजपा चाहती है कि गठबंधन के नेता को मुख्यमंत्री होना चाहिए। भाजपा विधायकों ने विश्वजीत राणे और प्रमोद सावंत का नाम मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया है।  

उधर, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख विजय सरदेसाई ने बताया कि भाजपा-सहयोगी दलों की बैठक में मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं हो पाया। हमारा समर्थन पर्रिकर जी को था, भाजपा को नहीं। अब वे नहीं रहे तो विकल्प खुले हुए हैं। हम गोवा में स्थिरता चाहते हैं, हम नहीं चाहते की सदन को भंग किया जाए। हम भाजपा के अगले कदम का इंतजार करेंगे। पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई जगह कैसे भरी जाएगी, इस बात को लेकर सभी सहयोगी दलों में चिंता है। जीएफपी के 3 विधायक हैं।

'उम्मीद है गडकरी नाम का ऐलान करेंगे'

धवलीकर ने बताया कि गडकरी ने विधायकों से साथ अलग-अलग मीटिंग और कुछ सवाल किए। उन प्रश्नों का जिक्र करना उचित नहीं होगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि गडकरी सोमवार को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकते हैं। इसके बाद ही एमजीपी तय करेगी कि सरकार को समर्थन देना है या नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER