Lockdown / भूल से भी गोवा जाने की प्लानिंग न करें, राज्य में लगा इतने दिन का लॉकडाउन लागू

Zee News : Jul 17, 2020, 05:19 PM
पणजी: अगर आप इस वीकेंड गोवा (Goa) जाकर छुट्टियां इंजॉय करने की सोच रहे हैं तो पहले ये खबर बढ़ लें। गोवा में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से लॉकडाउन (Lockdown) करने का फैसला कर लिया है। राज्य में प्रवेश के सभी जगहों पुलिस बल की चौकसी बढ़ा दी गई है।

तीन दिनों के लिए लगा लॉकडाउन

गोवा में वीकेंड की भीड़ की आशंका और बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। गोवा में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लागू तीन दिन के लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर लोगों की अनावश्यक आवाजाही को रोकने के वास्ते भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

गोवा में अभी तक कोविड-19 के 3,108 मामले सामने आ चुके हैं और 19 मरीजों की मौत हो चुकी है। लगातार एक सप्ताह तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने गैर जरूरी सेवाओं पर रोक लगाने का निर्णय लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'अभी तक लॉकडाउन उल्लंघन के ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं। कुछ छिटपुट घटनाओं में पुलिस ने लोगों से घरों के भीतर रहने का आग्रह किया।'

उद्योग समेत आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी गई है। राज्य सरकार ने 10 अगस्त तक प्रतिदिन रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने की घोषणा भी की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER