Gold price / सोने की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए और कितना महंगा होने की संभावना

Zee News : Jul 01, 2020, 05:23 PM
ई दिल्ली: सिर्फ पेट्रोल- डीजल के रेट ही नहीं बल्कि सोने के दाम  (Gold Price Today) भी अब आसमान छूने लगे हैं। सोना आज फिर से नए शिखर पर पहुंच गया। MCX गोल्ड ने आज 48,982 रुपए की नई ऊंचाई को छू लिया। वहीं हाजिर बाजार में जीएसटी के साथ सोने का भाव 50 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम के ऊपर पहुंच चुका है। 


साल भर में 43 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न

जानकारों का कहना है कि पिछले 1 साल में सोने ने 43 परसेंट से ज्यादा का रिटर्न दिया है। इतनी तेजी के बाद भी सोने की मांग बनी हुई है। मौजूदा माहौल में निवेशकों को सोने से बेहतर निवेश के लिए कुछ नहीं लग रहा है। ग्लोबल ग्रोथ को लेकर जिस तरह से अनिश्चितता का माहौल है और कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में सुरक्षित निवेश के तौर पर सोने में रुझान काफी ज्यादा है। 


चांदी के कीमतों में भी इजाफा

साथ ही सोने में तेजी का फायदा चांदी को भी मिल रहा है। चांदी के सितंबर वायदा में 51 हजार रुपए के करीब कारोबार हो रहा है। चांदी ने पिछले तीन महीने में करीब 22 परसेंट का जोरदार रिटर्न दिया है।

55,000 रुपयो तक चढ़ेगा सोना

India Bullion and Jewellers Association (IBJA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पृथ्वीराज कोठारी के मुताबिक सोना लगभग 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास कारोबार कर रहा है। लेकिन अगर जल्द ही कोरोना वायरस पर लगाम नहीं लगती है तो सोने के दाम 2020 के अंत तक 55000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER