मुंबई / सोना तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, ₹10.5 करोड़ का 32 किलो सोना बरामद

Zoom News : Jun 17, 2019, 09:47 AM
राजस्व खुफिया निदेशालय ने सोने की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए साढ़े दस करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का 32 किलोग्राम से अधिक सोना बरामद किया है और इस संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

महानिदेशालय के एक अधिकारी ने बताया एक गुप्त सूचना के अधार पर शुक्रवार को कंकर एयर के सुविधा केंद्र में छापेमारी की गयी, इसके बाद इस गिरोह क बारे में पता चला।

अधिकारी ने बताया कि स्वर्ण तस्करी की 12 खेप पहले भी कंकर एयर के पास पहुंच चुकी थी । कंकर एयर घरेलू कार्गो विमान सेवा मुहैया कराती है ।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध खेप के बारे में दावा किया गया है कि वह आभूषण है लेकिन जांच में पता चला कि उसमें विदेशी मार्का वाले सोने की छड़ें हैं ।

अधिकारी ने बताया, ‘‘इन खेपों में विदेशी मार्का वाले सोने की छड़ें थीं जिनमें भारत- म्यामां सीमा से तस्करी कर लायी गयी सोने की छड़ें भी शामिल हैं। इसके अलावा बिना मार्क के भी छड़ें बरामद की गयीं जो 999 शुद्धता वाली हैं ।

उन्होंने बताया कि बरामद पीली धातु की कीमत 10 करोड़ 56 लाख रुपये है ।

अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है । सोने की यह खेप देश के विभिन्न घरेलू हवाई अड्डों से यहां लायी गयी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER