नई दिल्ली / अंडरवियर में छुपाकर लाया 29 लाख रुपये का सोना, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

NDTV : Oct 12, 2019, 03:14 PM
नई दिल्ली | दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो अंडरवियर में सोना छिपाकर लाया था. कस्टम विभाग ने उसके पास से 840 ग्राम सोना और सोने का पेस्ट बरामद किया है. इसकी कीमत 29 लाख रुपये से ज्यादा है. कस्टम विभाग के मुताबिक आरोपी भारतीय यात्री दोहा से नौ अक्टूबर को लौटा था. उसे एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पकड़ा गया. उसके खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर हाल में एक यात्री को सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने अंडरगारमेंट्स में करीब 30 लाख रुपये कीमत का सोना छुपा रखा था. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एक सूचना के बाद मॉस्को से आए यात्री को 22 सितंबर को पकड़ा गया. उसने अंडरगारमेंट्स में 6 सोने के बिस्कुट और 4 सोने के तार छुपा रखे थे जिसका वजन करीब 800 ग्राम निकला. इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है. यात्री को कस्टम एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया था.

इससे पहले दिल्ली में म्यांमार की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था. थाईलैंड से आ रही महिलाओं के पास से कथित तौर पर एक करोड़ रुपये से अधिक का सोना बरामद हुआ था. अधिकारियों के मुताबिक दो महिला यात्रियों को बैंकॉक से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोका लिया था. जिनके पास से पड़ताल में सोने के आभूषण बरामद हुए, जिनमें हीरे, माणिक, पन्ना, नीला नीलम, मोती और अन्य अर्ध-कीमती पत्थर जड़े हुए थे और इनकी कीमत 1.39 करोड़ रुपये आंकी गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER