हैरतअंगेज वाकया / गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने को लाया था गोल्डफिश, मकड़ी ने किया शिकार

AajTak : Jan 06, 2020, 10:51 AM
विशेष | मकड़ियां भी मछली का शिकार करती हैं वह भी तब जब वह उनके आकार से छोटी और कमजोर हो। दक्षिण अफ्रीका के बारबेटन में हैरतअंगेज वाकया सामने आया है जब एक मकड़ी ने अपने से कई गुना बड़ी गोल्डफिश तालाब से निकालकर उसका शिकार किया। यह जीव विज्ञान की हैरत में डालने वाली घटना है।

क्या था मामला?

बारबेटन के जेरेमी शालविक ने गर्लफ्रैंड अथिना यालियास को इंप्रेस करने के लिए अपने तालाब में गोल्डफिश पाली। जेरेमी अथिना को गोल्डफिश दिखाने वाले थे लेकिन उसके पहले उन्होंने सोचा कि एकबार जाकर देख लें, मछली का क्या हाल है। तालाब पर गए तो नजारा देख कर दंग रह गए।

मकड़ी ने मछली को दीवार पर लटका रखा था

एक काले रंग की छोटी से मकड़ी ने अपने से कई गुना बड़ी गोल्डफिश को जकड़कर दीवार के सहारे लटका रखा था। गोल्डफिश मकड़ी के जहर से कमजोर हो रही थी। वह हिलने की कोशिश कर रही थी लेकिन मकड़ी उसे छोड़ नहीं रही थी। जेरेमी ने पहले तो इसकी तस्वीरें लीं। इसके बाद जेरेमी तेजी से घर को ओर भागे ताकि अथिना को बुला कर यह नजारा दिखा सकें।

दोनों लौटकर आए तो मकड़ी-मछली गायब

जेरेमी ने अथिना को सारी कहानी सुनाई। लौटकर जब तालाब पर वापस आए, तबतक मकड़ी और मछली दोनों ही तालाब के दीवार से कहीं गायब हो गए थे। आसपास काफी खोजा लेकिन न तो मछली दिखाई पड़ी न ही उसका शिकारी।

लेकिन...अथिना जेरेमी के प्रयास से इंप्रेस हो गईं

जेरेमी की गोल्डफिश तो मारी गई लेकिन अथिना उनके इस प्रयास से इंप्रेस हो गईं। हालांकि स्थानीय मीडिया को अथिना ने बताया कि वे मछली के मरने से बेहद दुखी हैं। मकड़ियां छोटी मछलियों का शिकार करती हैं लेकिन ऐसा पहली बार देखा है कि अपने सो दोगुनी-तिगुनी बड़ी गोल्डफिश का शिकार किसी मछली ने किया हो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER