Corona crisis / क्‍या सरकार ने स्‍कूलों के खुलने का समय किया तय? जानें जरूरी खबर

Zee News : Aug 10, 2020, 08:49 PM
नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले 5 महीनों से बंद स्कूलों के खुलने पर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है। सरकार का कहना है कि स्कूलों का खुलना कोरोना की स्थिति पर निर्भर करेगा। यदि सितंबर में देश में कोरोना संक्रमण के मामले घटते हैं तो उसके अगले महीने से स्कूल खोलने पर कोई विचार हो सकता है। फिलहाल केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ ने स्कूल खोलने की मंशा जताते हुए केंद्र सरकार से अनमति मांगी है। 

इसी बीच सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से जुड़ी स्थाई समिति की बैठक हुई।  बीजेपी सांसद विनय सहस्रबुद्धे की अध्यक्षता में हुई बैठक में देश में स्कूल खोलने की संभावनाओं पर विचार किया गया। बैठक में शामिल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि स्कूलों का खुलना कोरोना की स्थिति पर निर्भर करेगा।

अफसरों ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक़ कक्षा 3 तक के स्टूडेंट्स को ऑनलाइन क्लास की अनुमति नहीं है। इसके बच्चों के अभिभावक ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले सकते हैं और बाद में अपने बच्चों को गाइड कर काम करवा सकते हैं। वहीं कक्षा 4 से 7 तक सीमित ऑनलाइन क्लास ली जा सकती हैं। सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने सरकार को सुझाव दिया कि कॉलेज के छात्रों का तनाव दूर करने के लिए एक 'प्रश्न बैंक' बनाया जाना चाहिए।  इसके बाद इसी बैंक से परीक्षा में सवाल पूछे जाने चाहिए। अफसरों ने इस सुझाव पर सहमति जताई और कहा कि इस पर विचार किया जा सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER