देश / इस राज्य की सरकार ने बदला शराब की दुकानों का समय, अब है इतने बजे तक खोलने की इजाजत

Zoom News : Oct 28, 2020, 07:32 AM
उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब की दुकानों का समय बदल दिया है। सरकार ने अब राज्य में शराब की दुकानें रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। बता दें कि कंटेनर जोन के बाहर की दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। नए आदेश के अनुसार, शराब की दुकानें अब सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुलेंगी।

बता दें कि कोरोना संकट के कारण मार्च में लॉकडाउन लागू किया गया था। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की अनुमति थी। इसके बाद, 4 मई से, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री की अनुमति दी।

यूपी सरकार ने शराब की बिक्री की समय सीमा भी तय कर दी थी। तब बिक्री का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक तय किया गया था। बाद में इसे सुबह 10 बजे से घटाकर 9 बजे कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बीच सरकार माफिया पर अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। पूर्वांचल के बाहुबलियों और छोटे माफियाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में शाहजहांपुर जिले में कच्ची शराब बेचकर संपत्ति अर्जित करने वाले शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई।

कई माफिया पहले गिरफ्तार किए गए थे और अब उनकी संपत्ति सरकार ने जब्त कर ली है। पुलिस ने शराब माफिया की 14 एकड़ खेती की जमीन को अटैच किया। उस पर लगाई गई धान की फसल को भी जब्त कर लिया गया। पुलिस अधिकारी अब इस मामले में आगे की कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER