Parliament / सरकार का फैसला- समय से पहले खत्म होगा मॉनसून सत्र, आज आखिरी दिन

AajTak : Sep 23, 2020, 09:28 AM
Delhi: संसद के मॉनसून सत्र का आज दसवां दिन है। राज्यसभा से निलंबित 8 सांसदों के मुद्दे पर विपक्ष एकजुट है। विपक्ष ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। कांग्रेस ने नेतृत्व में विपक्ष ने कल राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया। विपक्षी सांसद सदन से वॉकआउट कर गए। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देर शाम विपक्षी दलों के सांसदों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सदन के बाहर नहीं, भीतर रहना अधिक सार्थक है। विपक्षी नेताओं ने स्पीकर के साथ बैठक में कहा कि राज्यसभा में जो हुआ उसके कारण हमने लोकसभा से वॉकआउट किया। संसद की कार्यवाही से जुड़ी हर अपडेट के लिए पेज पर बने रहें।

तय समय से पहले खत्म होगा मॉनसून सत्र

सरकार की ओर से राज्यसभा में बताया गया कि सत्र को समय से पहले खत्म करना पड़ा रहा है। राज्यसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है। हालांकि, लोकसभा द्वारा पारित किए गए कुछ महत्वपूर्ण बिल को आज सदन से पारित कराया जाएगा।


स्पीकर की विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक

मंगलवार को विपक्ष के वॉकआउट के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी नेताओं को अपने चैंबर में चाय पर बुलाया। ओम बिरला के चैंबर में सभी बड़े विपक्षी नेता मौजूद रहे। अधीर रंजन चाौधरी, कल्याण बनर्जी, टीआर बालू, सुप्रिया सूले, गौरव गोगोई, के सुरेश, सौगत राय, विजय कुमार हंसदा बैठक में मौजूद थे। ओम बिरला ने बैठक में कहा कि सदन के बाहर नहीं, भीतर रहना अधिक सार्थक है। सदन में सहयोग के लिए ओम बिरला ने विपक्ष का धन्यवाद किया।  विपक्ष से आगे भी सकारात्मक सहयोग बनाए रखने की अपील की।  बैठक में विपक्षी नेताओं ने कहा कि हमारी नाराजगी लोकसभा स्पीकर से नहीं है। विपक्षी नेताओं ने स्पीकर के साथ बैठक में ये भी कहा कि राज्यसभा में जो हुआ उसके कारण लोकसभा से वॉकआउट किया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER