मुंबई / राज्यपाल ने कहा- खोलो मंदिर, उद्धव ने दिया जबाव- नही चाहिए आपसे कोई हिंदुत्व का प्रमाण पत्र

Zoom News : Oct 13, 2020, 03:25 PM
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे अपना हिंदू धर्म साबित करने के लिए आपसे प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। पीओके के साथ हमारे राज्य की तुलना करने वालों का स्वागत करने के लिए मेरा हिंदुत्व फिट नहीं है। क्या मंदिर खोलने से ही हिंदू धर्म सिद्ध होगा?कोरोना वायरस के संकट के बीच, महाराष्ट्र में एक बार फिर राजनीतिक युद्ध तेज हो रहा है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य सरकार को एक पत्र लिखा है, जिसमें अब तक मंदिर और अन्य पूजा स्थलों को नहीं खोलने का मुद्दा उठाया गया है। अब राज्यपाल और मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर पत्रों का आदान-प्रदान करते रहते हैं। उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को जवाब में एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने लिखा है कि महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल खोलने की चर्चा के साथ-साथ कोरोना के बढ़ते मामलों पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे अपना हिंदू धर्म साबित करने के लिए आपसे प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। पीओके के साथ हमारे राज्य की तुलना करने वालों का स्वागत करने के लिए मेरा हिंदुत्व फिट नहीं है। क्या मंदिर खोलने से ही हिंदू धर्म सिद्ध होगा?

राज्यपाल ने क्या कहा था?

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने पत्र में लिखा है कि आपने 1 जून को 'मिशन बिग अगेन' शुरू किया था, लेकिन अब चार महीने हो गए हैं और धार्मिक स्थल अभी नहीं खुले हैं। देश की राजधानी दिल्ली में भी धार्मिक स्थान खुले हैं, जबकि कोरोना के मामले अब वहां बढ़ रहे हैं।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अपने पत्र में लिखा कि यह विडंबना है कि एक तरफ सरकार ने बार और रेस्तरां खोले हैं, लेकिन दूसरी तरफ, देवी और देवताओं के स्थल को नहीं खोला गया है। आप हिंदुत्व के प्रबल पक्षधर हैं। आपने सार्वजनिक रूप से भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की। राज्यपाल ने लिखा कि पिछले कुछ समय में कई प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिले और इस विषय पर चर्चा की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER