जयपुर / जयपुर मर्डर | युवती पर तेजाब फेंकने पर जेल जा चुका था गोविंद, इसलिए वर्षा ने शादी से किया था इनकार

Dainik Bhaskar : Nov 13, 2019, 07:56 AM
जयपुर |  झोटवाड़ा इलाके में कालवाड़ रोड स्थित श्रीराम नगर एक्सटेंशन में मंगलवार दोपहर वर्षा सोनी (26) की गोली मारकर हत्या करने वाला आरोपी गोविंद सोनी एक लड़की पर तेजाब फेंकने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि वर्ष 2011 में विद्याधर नगर इलाके में उसने एक लड़की पर तेजाब फेंका था।

गौरतलब हो मंगलवार को कार में गोविंद ने साथ बैठी वर्षा के सिर में गोली मार हत्या करने के बाद खुद की कनपटी पर भी गोली मार ली थी। घटनास्थल के पास ही आत्महत्या का प्रयास करने वाले गोविंद की बहन का ससुराल होने के कारण जीजा मौके पर पहुंच गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से लहुलुहान हालत में दोनों को पास के हॉस्पिटल में पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने युवती को मृत घोषित कर दिया और युवक की हालत गंभीर होने के कारण एसएमएस हॉस्पिटल रेफर कर दिया। मृतक युवती के शव की शिनाख्त श्रीराम नगर विस्तार ख निवासी वर्षा सोनी 26 के रूप में हुई और घायल युवक गोविंद सोनी उर्फ गुड्डू भी श्रीराम नगर विस्तार का रहने वाला है। वर्षा के पिता राजेश सोनी ने गोविंद के खिलाफ बेटी का अपहरण करके हत्या करने का मुकदमा दर्ज करवाया है।

सूचना मिलने पर डीसीपी कावेन्द्र सागर, एडीशनल डीसीपी बजरंग सिंह, थानाधिकारी विक्रम सिंह व एफएसएल टीमें मौके पहुंची ओर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर मामले की जांच शुरु की। पुलिस ने खून से सनी गोविंद की कार, पीछे वाली सीट पर पड़ी पिस्टल, गोविंद का मोबाइल जब्त कर लिया। वारदात के लिए काम में ली गई पिस्टल की जांच की जा रही है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि वर्ष 2011 में विद्याधर नगर इलाके में एक लड़की पर तेजाब फेंकने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

श्रीराम नगर एक्सटेंशन निवासी अमित के घर के पास मंगलवार दोपहर में करीब साढ़े बारह बजे वारदात हुई थी। लोगों ने बताया कि कार तेजी से आई ओर अचानक ब्रेक लगाकर रोक दी। कार में सवार गोविंद ने वर्षा के सिर में पीछे से गोली मारी। जो सिर को चीरती हुई आंख के पास निकल गई। उसके बाद गोविंद ने खुद की कनपटी में गोली मारी, जो सिर के अंदर फंस गई। अमित ने बताया कि घर में स्थित दुकान बढ़ाकर पूजा-पाठ कर रहा था। इस दौरान हल्ला सुनकर बाहर आया तो देखा की दोनों लहूलुहान पड़े थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया- हुआ क्या था

घटनास्थल के पास रहने वाली गोविंद की बहन की सास माया ने बताया- मैं गेट के बैठी थी। तभी एक कार बहुत तेज रफ्तार से गई थी। कार को देखकर बहू से बोली कि अपनी कार इतनी तेजी से कौन ले जा रहा है।

गोविंद के जीजा नरेश ने बताया- घर में कार खड़ी करने की जगह नहीं होने के कारण 15 दिन से कार गोविंद को दे रखी थी। इन दिनों गोविंद कोई काम नहीं कर रहा है। तीन भाईयों में सबसे छोटा है ओर पांच बहने है। नरेश खुद ज्वेलरी शॉप चलाते है। मंगलवार दोपहर में जैसे ही खाना खाने के लिए घर आ रहे थे, तब गली भीड़ देखी जिसके बीच उनकी कार खड़ी थी। वहां जाकर देखा तो साला गोविंद व एक युवती खून से लतपथ पड़े थे। उसके बाद पड़ोसी भानू प्रताप सिंह की कार से दोनों को अस्पताल पहुंचाया।

वर्षा के पिता राजेश सोनी ने बताया- गोविंद पड़ोस वाली कॉलोनी में ही रहता है। कुछ दिन पहले बेटी से शादी की बात सामने आई तो मना कर दिया, क्योंकि गोविंद अपराधी किस्म का है। कुछ साल पहले एक लड़की के चेहरे पर तेजाब डालने के मामले में जेल जा चुका था। ऐसे में मेरी बेटी से शादी के लिए कैसे हां कर देता। वह कुछ काम भी नहीं करता। बीस दिन पहले गोविंद के परिवार वाले बेटी की शादी के लिए बात करने आए थे। तब भी मना कर दिया था। गोविंद ने घर आकर शादी नहीं करने पर मार डालने की धमकी दी।

वर्षा दोपहर में फल खरीदने गई थी। तभी गोविंद पहुंचा ओर वर्षा को बात करने के बहाने कार में बैठाकर तेजी से भगाकर ले गया। वर्षा के भाई राहुल ने बताया कि वर्षा के हाथ में खून से भीगे रुपए थे, जो फल लेने के लिए लाई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER