देश / कोविड-19 पर सरकार की रणनीति, लॉकडाउन लगाओ, घंटी बजाओ, प्रभु के गुण गाओ: राहुल गांधी

Zoom News : Apr 16, 2021, 03:16 PM
नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कह पूरे देश में पीक की ओर बढ़ रहा है। देश में आज लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 2 लाख से अधिक नए केस सामने आए और इस तरह से पिछले 37 दिनों से कोरोना संक्रमण के बढ़ने का सिलसिला जारी है। जिस रफ्तार से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में एक बार फिर से लॉकडाउन की आहट सुनाई देने लगी है। इस बीच केंद्र सरकार की कोरोना को लेकर रणनीति पर तंज कसा है और तीन स्टेप में बता दिया है कि कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार की क्या रणनीति है। 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार की कोरोना रणनीति पर तंज कसा और कहा कि केंद्र सरकार की तीन रणनीति है। पहला- तुगलकी लॉकडाउन लगाओ। दूसरा- घंटी बजाओ और तीसरा- प्रभु के गुण गाओ। बता दें कि राहुल गांधी कोरोना से निपटने में केंद्र सरकार की नीतियों के प्रति काफी हमलावर रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने को लेकर गुरुवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जरूरी चिकित्सा सुविधाओं के अभाव के बीच टीका का उत्सव एक ढोंग है।  उन्होंने ट्वीट किया, 'ना टेस्ट, ना अस्पताल में बेड, ना वेंटिलेटर, ना ऑक्सीजन......, टीका भी नहीं है, बस एक उत्सव का ढोंग है। पीएम केयर्स ...?'

बता दें कि देश में गुरुवार रात तक कोरोना वायरस के एक दिन में  216,850 नए केस सामने आए और इसी दौरान 1183 लोगों की मौत हो गई। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है। कोरोना की दूसरी लहर अब पहली लहर को काफी पीछे छोड़ चुकी है। अब तक के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14287740 हो गई है। कोरोना से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर और गिरकर 89.51 प्रतिशत रह गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER