राज्य / दूल्हे व बरातियों को कमरे में बंद करके पीटा, बिना दुल्हन के लौटी बारात

AMAR UJALA : Dec 07, 2019, 10:37 AM

यूपी के बिजनौर जिले के गांव नांगलजट में बरात देर से आने पर दूल्हे समेत कई बरातियों को कमरे में बंद करने के बाद अर्धनग्न कर बुरी तरह पीटा। वधू को उपहार के रूप में दिए रकम व जेवर भी जब्त कर लिए। वर पक्ष की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बरातियों को छुड़वाया। धामपुर निवासी एक युवक ने डेढ़ माह पूर्व  मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत क्षेत्र के गांव नांगलजट निवासी एक युवती से बिजनौर में आयोजित समारोह में निकाह किया था। 

ग्रामवासियों के अनुसार, विवाहिता ने अपने ससुरालवालों  से सामाजिक तौर से निकाह की दोबारा रस्म करने की मांग की। दो दिन पूर्व गांव नांगलजट में बरात दोपहर में आनी तय हुई थी लेकिन बरात देर शाम पहुंची। बरात देरी से आने को लेकर वर व वधू पक्ष के बीच कहासुनी हो गई। वर पक्ष का आरोप है कि वधू पक्ष के लोगों ने दूल्हे, उसके परिजनों व कुछ बरातियों को कमरे में बंद कर अर्धनग्न कर उनकी जमकर पिटाई की। 

वर पक्ष ने वधू पक्ष पर दुल्हन को उपहार के रूप में दी 80 हजार रुपये की रकम व लाखों के जेवर हड़पने का आरोप भी लगाया। इस दौरान कुछ बाराती अपनी जान बचाकर भागे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बरातियों को बंधन मुक्त कराया। पुलिस दोनों पक्षों को पकड़कर थाने ले गई। पुलिस को दोनों पक्षों में से किसी ने भी कोई तहरीर नहीं दी। 

शुक्रवार को थाने पहुंची दुल्हन ने शौहर के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया और मायके चली गई। थाना प्रभारी निरीक्षक कांति प्रसाद शर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं।