IPL 2022 / गुजरात के IPL चैम्पियन बनने की उम्मीद बढ़ी, अब टॉप 2 में रहने पर मिलेगा ये फायदा

Zoom News : May 15, 2022, 10:04 PM
IPL 2022, GT vs CSK: गुजरात टाइटंस के IPL 2022 चैम्पियन बनने की उम्मीद अब और भी बढ़ गई है. गुजरात टाइटंस ने रविवार को खेले गए आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह टॉप 2 के अंदर पक्की कर ली है, जिसका मतलब है कि गुजरात टाइटंस को फाइनल में जगह बनाने के लिए अब दो मौके मिलेंगे.

गुजरात टाइटंस के IPL चैम्पियन बनने की उम्मीद बढ़ी

अपने पहले ही आईपीएल में कप्तान हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले ही प्लेऑफ में स्थान पक्का कर चुकी गुजरात टाइटंस 13 मैचों में 20 अंक से टॉप पर पहुंच गई है, जिसका मतलब है कि टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा.

गुजरात ने चेन्नई को दी पटखनी 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (53 रन) के अर्धशतक और एन जगदीशन के नाबाद 39 रन की मदद से पांच विकेट पर 133 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को साहा (57 गेंद, आठ चौके, एक छक्का) ने जीत की ओर अग्रसर किया, जिससे टीम ने पांच गेंद रहते तीन विकेट पर 137 रन बनाकर जीत हासिल की. मैथ्यू वेड ने 20 रन, शुभमन गिल ने 18 रन और डेविड मिलर ने नाबाद 15 रन का योगदान दिया.

साहा ने दिखाए तूफानी तेवर 

सलामी बल्लेबाज साहा ने सीएसके के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी (तीन ओवर में 28 रन देकर कोई विकेट नहीं) पर लगातार तीन चौके जड़कर तेज शुरुआत कराई. साहा ने इसी गेंदबाज पर तीसरे ओवर में दो चौके और जड़े. उनके साथ गिल ने भी धीरे-धीरे शॉट लगाना शुरू किया और मिशेल सेंटनर पर अगले ओवर में मिडविकेट पर चौका जमाया.

साहा ने बरसाए छक्के 

साहा ने पांचवें ओवर में सिमरनजीत सिंह पर मिडविकेट पर पारी का पहला और एकमात्र छक्का जड़ा. गिल (17 गेंद, तीन चौके) ने भी तेजी पकड़ते हुए सेंटनर पर बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग पर दो चौके जमाकर पावरप्ले में टीम को 53 रन पर पहुंचा दिया.

पाथिराना को आईपीएल में पहली ही गेंद पर विकेट मिला

प्रशांत सोलंकी आईपीएल में पहला ओवर डालने उतरे जिसमें दोनों बल्लेबाज कोई बाउंड्री नहीं लगा सके, लेकिन प्रत्येक गेंद में भागकर एक एक रन लिया. मथीशा पाथिराना (3.1 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट) को आईपीएल में पहली ही गेंद पर गिल (17 गेंद, तीन चौके) का विकेट मिला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER