देश / कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने से पहले दो और राज्यों में खुलेंगे स्कूल

Zoom News : Jul 09, 2021, 08:55 PM
New Delhi: देश में कोरोना केसेज में गिरावट के साथ अलग-अलग राज्यों में स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी होने लगी है। शुक्रवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने इसको लेकर बयान जारी किया। वहीं गुजरात में 15 जुलाई के बाद इसकी तैयारी हो रही है। गौरतलब है कि बिहार में भी स्कूल खोलने की तैयारियां चल रही हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ​हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने 9 से 12वीं तक के स्कूल खोलने की बात कही है। इसके मुताबिक 16 जुलाई से छात्रों को स्कूल बुलाया जा सकता है। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रहेगा। अगर स्थितियां अनुकूल रहती हैं तो अन्य कक्षाओं के छात्रों को भी बुलाया जा सकता है।

वहीं गुजरात में भी ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन कॉलेजों के साथ 12वीं के छात्रों के स्कूल खोलने की तैयारी है। इसके लिए 15 जुलाई की तारीख तय की गई है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि एक बार में सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही कैंपस में आने की इजाजत होगी। हालांकि इस दौरान छात्रों को सहूलियत रहेगी ​कि वह वॉलंटियरी बेसिस पर फिजिकल क्लासेस अटेंड कर सकेंगे। इस दौरान छात्रों की अटेंडेंस अनिवार्य नहीं होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER