मुंबई / पहले गन बोलती थी, अब मन बोलेगा: पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के पार्टी में आने पर उद्धव

AMAR UJALA : Sep 14, 2019, 01:31 PM
एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर लोकप्रिय प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल हो गए। शुक्रवार को उनके पार्टी में शामिल होने के मौके पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब तक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की गन बोलती थी, अब राजनीति में आने के बाद उनका मन बोलेगा।

वहीं, प्रदीप शर्मा ने शिवसेना में शामिल होने को लेकर कहा कि वह दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे से बहुत प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में काम करते वक्त कोई भी समस्या आने पर मैं उनसे मिलता था। बालासाहेब मेरी हर समस्या का समाधान करते थे। 

शर्मा ने कहा कि अब तक सामाजिक मंच से काम कर रहा था, अब शिवसेना के राजनीतिक मंच से काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, इसे व्यर्थ नहीं जाने दूंगा। 

गौरतलब है कि वरिष्ठ निरीक्षक (सीनियर इंस्पेक्टर) प्रदीप शर्मा को 2008 में लखन भैया फर्जी मुठभेड़ मामले में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में 13 अन्य पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी भी हुई थी। लंबे समय तक निलंबित रहने के बाद 2013 में उन्होंने फिर से पुलिस सेवा ज्वाइन की थी। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, तत्कालीन कांग्रेस-एनसीपी सरकार प्रदीप शर्मा को फिर से नौकरी पर रखने के पक्ष में नहीं थी लेकिन राजनीति में शामिल होने की धमकी देने के बाद उन्हें सेवा में वापस ले लिया गया।

प्रदीप शर्मा को अंडरवर्ल्ड में अपने नेटवर्क के लिए भी जाना जाता है। वह 1983 में महाराष्ट्र पुलिस सेवा में शामिल हुए। जिसके बाद उन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच टीम का हिस्सा बनाया गया। इस टीम को मुंबई से अंडरवर्ल्ड को खत्म करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

जिसके बाद शर्मा ने एक के बाद एक कई मुठभेड़ में नाम कमाया। शर्मा ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को भी गिरफ्तार किया और जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया था। 90 के दशक में इस टीम ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के 300 से ज्यादा अपराधियों को मार गिराया। हालांकि इनमें से कई एनकाउंटर विवादित भी रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER