मनोरंजन / Happy Birthday Mahesh Babu: 44 साल की उम्र में भी 25 के नजर आते हैं साउथ सुपरस्टार महेश बाबू

India TV : Aug 09, 2019, 10:47 AM
Happy Birthday Mahesh Babu: साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू को शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता हैं। 44 साल की उम्र में भी उनकी फिटनेस का जवाब नहीं है। लड़कियों के बीच फेमस महेश बाबू अपनी फिटनेस और डाइट का काफी ध्यान देते हैं। उन्हें देखकर लगता है कि मानो उनकी उम्र थम सी गई है। 9 अगस्त, 1975 को चेन्नई में जन्मे महेश बाबू साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार्स में से एक हैं।

महेश बाबू को देखकर कौन कहेगा वो 44 साल के है। उनकी फिटनेस और बॉडी देखकर वो 24-25 साल के लगते हैं। उनकी इस फिटनेस का राज़ है उनकी मेहनत और बैलेंस डाइट। जानिए महेश बाबू की फिटनेस का राज और डाइट प्लान।

महेश बाबू खुद को फिट रखने के लिए रोजाना वर्कआउट करते हैं। जिनका पूरा ख्याल रखते है उनके फिटनेस ट्रेनर कुमार मान्नवा। एक पुराने इंटरव्यू के दौरान फिटनेस ट्रेनर कुमार मान्नवा ने बताया कि महेश हफ्ते में 5 दिन अपनी ताकत और मजबूती के लिए एक्सरसाइज करते हैं। उनका मेन फोकस अच्छी मसल्स बनाने में होता है। इसके हिसाब से मैं उनकी डाइट तैयार करता हूं। उनकी डाइट दूसरे सेलिब्रिटी स्टार से थोड़ी अलग होती है।

महेश बाबू एक दिन में एक ही बॉडी पार्ट के लिए एक्सरसाइज को फॉलो करते हैं। हां इसमें स्ट्रेचिंग भी शामिल होती है। वह सिक्स पैक्स एब्स पर फोकस नहीं करते, बल्कि उनका वर्कआउट रूटीन फिटनेस पर फोकस होता है। वह रोजाना एक से डेढ़ घंटे तक जमकर एक्सरसाइज करते हैं।  इसके अलावा वह बैलेंस डाइट लेते हैं। जिसमें प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स और फैट शामिल है। वह दिन में 5 से 6 बार खाते है। जिसमें 2 बार शेक की सप्लीमेंट्स भी है।

महेश बाबू का डाइट प्लान

महेश बाबू फिटनेस फ्रीक है। वह अपनी फिटनेस का बहुत ही ज्यादा ख्याल रखते हैं।

महेश बाबू का ब्रेकफास्ट

महेश बाबू ब्रेकफास्ट एक्सरसाइज से पहले लेते हैं। जिसमें वह खिचड़ी खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा ओट्स, अंडा, नट्स और फूड्स लेते हैं। वर्कआउट करने के बाद वह शेक पीना पसंद करते हैं।  

महेश बाबू  का लंच

महेश बाबू अपने लंच में ब्राउन राइस, खसखस, किनोवा के साथ चिकन, फिश और लैंब मीट लेना पसंद करते हैं।

महेश बाबू का डिनर

महेश बाबू  डिनर में प्रोटीन और कार्बन वाले फूड्स खाना पसंद करते हैं।  इसलिए वह ब्राउन या व्हाइट ब्रेड के साथ चिकन या फिर अंडा लेते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER