स्पोर्ट्स / हैप्पी बर्थडे शिखर: 34 साल के हुए गब्बर, धवन से 10 साल बड़ी हैं उनकी पत्नी आएशा

asianet news : Dec 05, 2019, 01:27 PM
Happy Birthday Shikhar Dhawan | भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन 34 साल के हो चुके हैं। धवन ने भारत के लिए कई शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया को विजयी बनाया है। धवन की क्रिकेट लाइफ के साथ-साथ उनकी लव लाइफ भी शानदार है। शिखर धवन अपनी पत्नी आएशा धवन से 10 साल छोटे हैं। दोनों की जान-पहचान फेसबुक पर हुई थी। इसके बाद भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने दोनों की मुलाकात करवाई थी। 

धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी का जन्म भारत में हुआ। लेकिन वह बाद में ऑस्ट्रेलिया चली गईं। धवन के साथ शादी करने से पहले आएशा ऑस्ट्रलिया में ही रहती थी।

आएशा धवन ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहती हैं। पेशे से वह एक बॉक्सर हैं। आएशा धवन को भारतीय खाना बहुत पसंद है। आएशा को भारतीय खाना खाने के साथ-साथ खाना बनाने में भी बहुत मजा आता है। शिखर धवन और आयशा मुखर्जी ने साल 2009 में इंगेजमेंट की और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली। आएशा धवन ने शिखर से पहले भी एक शादी की थी। इस शादी से आएशा की दो बेटियां भी हैं। धवन और आएशा का एक बेटा है जिसका नाम जोरावर है।

गब्बर कहलाते हैं शिखर धवन 

शिखर को गब्बर नाम उनके कोच विजय दाहिया ने दिया था। दरअसल रणजी मैच के दौरान विरोधी टीम के बल्लेबाज अच्छी बैटिंग कर रहे थे और शिखर दिल्ली के लिए प्वाइंट पर खड़े होकर फील्डिंग कर रहे थे। विरोधी टीम का शानदार खेल देख दिल्ली की टीम सुस्त पड़ रही थी और सभी खिलाड़ी शांत खड़े थे। यह देख शिखर ने उन्हें जगाते हुए कहा "सुअर के बच्चों।" धवन की बात पर अंपायर भी कोई नाराजगी नहीं जता सके क्योंकि उन्होंने किसी को व्यक्तिगत रूप या सामूहिक रूप से बुरा-भला नहीं कहा था। शिखर की बात सुनकर मैदान में सभी लोग हंसने लगे थे और उनकी सोती टीम फिर से जाग उठी थी। इसी घटना के बाद से शिखर के कोच विजह दाहिया ने उन्हें गब्बर कहना शुरू कर दिया था। 

2013 में भारतीय टीम में वापसी करने के बाद शिखर ने टेस्ट के साथ वनडे और T-20 में भी अपनी जगह पक्की की। हालांकि बाद में खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें टेस्ट टीम से बाहर होना पड़ा पर धवन वनडे टीम में भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। धवन के खासकर ICC के टूर्नामेंट बहुत पसंद आते हैं। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में बी शिखर धवन ने गोल्डन बैट का अवार्ड जीता था। इसके अलावा धवन ने 2015 विश्वकप में भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER