क्रिकेट / न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए हार्दिक पंड्या

News18 : Feb 01, 2020, 02:43 PM
नई दिल्ली। जीत के साथ अपने न्‍यूजीलैंड दौरे का आगाज करने वाली टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है। टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने के  बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी  और फिर इसी महीने टीम को  दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मगर टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को  हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के रूप में करारा झटका लगा। भारतीय टीम के स्‍टार ऑल राउंडर हा‌र्दिक पंड्या न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर  हो गए हैं। अब टीम उनके बिना ही क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में मेजबान को चुनौती देगी।

दरअसल पंड्या बैक सर्जरी के बाद मैच के लिए पूरी तरह से अपनी फिटनेस को साबित नहीं  कर पाए। पिछले साल अक्टूबर में 26 साल के पंड्या ने पुरानी समस्या के लिए सर्जरी करवाई थी। जिसके  बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी कर सकते हैं।  मगर ऐसा नहीं हो पाया और अब वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ‌अपना रिहैब प्रोग्राम जारी रखेंगे। पंड्या एनसीए हेड फिजियो आशीष कौशिश के साथ लंदन गए थे, जहां स्पाइनल सर्जन डॉ जेम्स लिबोन ने उनकी चोट की समीक्षा की थी।

आईपीएल से वापसी करेंगे हार्दिक पंड्या

खबरों के मुताबिक पंड्या क्रिकेट के मैदान पर अब सीधे आईपीएल (IPL) से वापसी करेंगे, जिसका आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  की वापसी में अभी और समय लग सकता है। इसका मतलब पंड्या अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं। न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी घरेलू सरजमीं पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। ये सीरीज मार्च में आईपीएल से पहले होनी है।

पिछले साल दिसंबर में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  ने कहा था कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सर्जरी करवाने का उनका सही समय था और उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वह न्यूजीलैंड सीरीज के मिड में वापसी कर लेंगे। पिछले साल एशिया कप के  दौरान हार्दिक पंड्या को कमर दर्द की शिकायत हुई थी। वह पिछले साल चोट के कारण ही ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER