IND vs PAK / हार्दिक पांड्या ने बताया वो पल जब इमोशन पर नहीं कर पाए थे काबू

Zoom News : Aug 29, 2022, 12:55 PM
IND vs PAK | पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे हार्दिक पांड्या ने हाल ही में अपनी पारी को लेकर रविंद्र जडेजा के साथ चर्चा की है। पाकिस्तान द्वारा मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई थी। जडेजा ने 35 रन बनाए तो वहीं हार्दिक ने 33 रनों की नाबाद पारी खेली। बीसीसीआई ने हाल ही में इन दोनों खिलाड़ियों की बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें हार्दिक पांड्या ने उस पल को याद किया है जब वह अपने इमोशन पर काबू नहीं रख पाए थे।

धोनी की राह पर चलते हुए हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ शांति और सब्र के साथ लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। उनके चहरे पर किसी तरह का प्रेशर नहीं देखने को मिल रहा था और ना ही वह किसी तरह का कोई रिएक्शन दे रहे थे। मगर 20वें ओवर की पहली गेंद पर जब जडेजा आउट हुए तो हार्दिक भी अपने इमोशन पर कंट्रोल नहीं रख पाए। जडेजा के आउट होते ही वह बैट पकड़ कर बैठ गए।

इस पल के बारे में जडेजा से बात करते हुए भारतीय हरफनमौला ने कहा 'पूरे इनिंग में मैंने सिर्फ एक ही बार थोड़ा इमोशन में दिखाया, जब आप आउट हुए। दिमाग में सच बताऊं तो प्रेशर नहीं था। क्योंकि मेरे हिसाब से गेंदबाज को ज्यादा प्रेशर था। तो मैं इंतजार कर रहा था कि वह कोई गलती करे।'

आखिरी ओवर में भारत को 7 रनों की दरकार थी, सामने मोहम्मद नवाज गेंदबाजी कर रहे थे। जडेजा ने पहली गेंद पर ही मैच को खत्म करने के लिए बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया मगर वह बोल्ड हो गए। उस दौरान भारतीय उम्मीदों को थोड़ा झटका लगा था, मगर चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से फ्लैट छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीता और हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच बने।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER