दुनिया / काबा और मक्का में बनेगा राम मंदिर निर्माण का पोस्ट लिखने वाला हरीश गिरफ्तार

AajTak : Dec 23, 2019, 10:44 AM
सऊदी अरब में हरीश बंगेरा नाम के एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। कर्नाटक के उडुपी के रहने वाले हरीश बंगेरा ने फेसबुक पर लिखा था कि काबा और मक्का में राम मंदिर बनेगा। बंगेरा ने सऊदी के क्राउन किंग मोहम्मद बिन सलमान पर भी निशाना साधा था। बता दें, सऊदी में सरकार के खिलाफ कोई भी टिप्पणी बड़ा जुर्म माना जाता है और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है।

हरीश बंगेरा दम्मम में एक एयर कंडीशनर कंपनी में काम करते हैं। 21 दिसंबर को उन्होंने फेसबुक पर ईशनिंदा वाली पोस्ट डाली थी। उन्होंने काबा में राम मंदिर निर्माण की बात कही थी। काबा पूरी दुनिया में मुस्लिमों का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है। बोंगेरा के इस पोस्ट के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

हरीश के पोस्ट डालते ही इस पर हजारों कमेंट आने लगे। इसमें ज्यादातर पोस्ट में हरीश की आलोचना की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक पोस्ट के वायरल होने के बाद दम्मम पुलिस तुरंत हरकत में आई और पोस्ट डाले जाने के घंटे भर के भीतर बंगेरा को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के फौरन बाद बंगेरा की कंपनी ने भी कार्रवाई की और उन्हें नौकरी से निकाल दिया। कंपनी ने कहा कि बंगेरा ने अपने निजी अकाउंट पर जो कुछ लिखा वह आपत्तिजनक है और कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक नामंजूर भी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER