देश / पीएम के अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए तुरंत कदम उठाए गए: ट्विटर

Zoom News : Dec 12, 2021, 01:57 PM
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी ट्विटर हैंडल से कुछ समय के लिए छेड़छाड़ की गई थी। उनके ट्विटर अकाउंट से बिटकॉइन से जुड़े ट्वीट किए गए, लेकिन अब अकाउंट को सुरक्षित कर लिया गया है। ट्विटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अकाउंट कुछ देर के लिए हैक किये जाने बाद इसे सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए। ट्विटर  के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।

 टीम ने अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमारे पास हर समय प्रधान मंत्री कार्यालय के साथ संचार की सुविधा है। जैसे ही हमें इस गतिविधि (ट्विटर अकाउंट को हैक किये जाने) के बारे में पता चला, हमारी टीम ने अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी जांच से पता चला है कि इस समय किसी अन्य तरह की समस्या के कोई संकेत नहीं हैं।’’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल शनिवार देर रात कुछ देर के लिए हैक कर कर लिया गया और इस दौरान बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दिए जाने को लेकर ट्वीट किया गया।

ट्विटर अकाउंट को हैक किये जाने के तुरंत बाद ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने आज सुबह इसकी जानकारी दी। मोदी के ट्विटर अकाउंट को हैक किये जाने के तुरंत बाद ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया है और इस मामले को ट्विटर के समक्ष उठाया गया।पीएमओ ने ट्वीट किया,‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक किया गया। यह मामला ट्विटर  के सामने उठाया गया है और अकाउंट को तुरंत ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया है। हैक किए जाने दौरान किए गए ट्वीट  पर ध्यान न दें।‘ हैक किये जाने के बाद किया गया पहला ट्वीट कुछ मिनट बाद ही डिलीट कर दिया गया और एक बार फिर उसी ट्वीट को दोबारा किया गया। इसके बाद इस ट्वीट को भी हटा लिया गया।

कुछ यूजरों ने  मोदी के ट्विटर अकाउंट को हैक किये जाने के बाद किये गये ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर किये हैं।ट्विटर  अकाउंट को हैक कर जो ट्वीट किये गये उसमें लिखा था, ‘‘भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 बीटीसी खरीदकर लोगों में बांट रही है।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER