रिलेशनशिप / मासिक धर्म के दौरान सेक्स करना होता है बहुत सुखद, फायदा ज्यादा नुकसान कम

Zoom News : May 20, 2021, 10:37 PM
मासिक धर्म दौरान सेक्स करने का फायदा भी होता है और कुछ नुकसान भी होते हैं। सबसे पहले ये जान लें कि मासिक धर्म के दौरान सेक्स करने में कोई दिक्कत नहीं है। यह आप पर डिपेंड करता है कि आप मासिक धर्म के दौरान सेक्स करने में कितना आरामदायक महसूस करते हैं।

पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाना सुरक्षित है। कंडोम का उपयोग करेंगे तो इसका कोई साइडडइफेक्ट नहीं होगा। हालांकि, बिना कंडोम के भी ये सुरक्षित है, लेकिन कई बार एलर्जी के चलते पुरुषों को समस्या हो सकती है, इसलिए बेहतर होता है कि पुरुष कंडोम का उपोग करें। वहीं पीरियड्स के दौरान यौन संबंध बनाने में बिस्तर गंदा हो जाता है। इससे निपटने के लिए एक साथ बाथरुम में शॉवर के नीचे एक अलग तरह से सेक्स के पलों को एंजाय किया जा सकता है।

पीरियड्स के दौरान सेक्स करने के लाभ

मासिक धर्म के पेन से राहत पाने के लिए एक सेक्स एक शानदार तरीका है। इस दौरान, आपके गर्भाशय की मांसपेशियां सिकुड़ जाती हैं जिससे मासिक धर्म में के दौरान होने वाले दर्द से कुछ राहत मिलती हैं।

तरलता होने से शारीरिक संबंध बनाना आसान

निजी अंग में तरलता होने से शारीरिक संबंध बनाना आसान हो जाता है। इस समय दर्द भी कम होता है, और आनंद भी अधिक आता है।

महिलाओं में चिड़चिड़ापन होता है कम

महिलाएं पीरियड्स के दौरान शारिरिक संबंध बनाती हैं तो इससे उनका गुस्सा भी काबू में रहता है। महिलाओं चिड़चिड़ापन कम होता है।

आनंद की प्राप्ति

यौन संबंध के दौरान हमारे शरीर से और ऑक्सीटोसिन निकलता है जो कि हमारे दिमाग में प्लेजर सेंटर्स को सक्रिय करता है। इससे ऑर्गेज्म का एहसास होता है और तनाव दूर होता है। इस समय सेक्स करने का अद्भुत आनंद आता है।

मासिक धर्म के समय शारीरिक संबंध बनाने के नुकसान

पीरियड के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। मासिक धर्म के दौरान महिलाओं में बल्ड प्रवाह बहुत तेज़ होता है। ऐसे में अगर वह शारीरिक संबंध बनाती हैं तो इससे आपका बिस्तर खराब हो सकता है।

पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से एचआईवी जैसे एसटीआई होने का खतरा बढ़ जाता है। वायरस आपके पीरियड ब्लड में मौजूद हो सकता है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ इस जोखिम को कम करने के लिए कंडोम का उपयोग करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करते हैं।

इसके अलावा मासिक धर्म के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से एक अजीब तरह का स्मैल आ जाता है। गर्मी के समय तो ऐसा करना और ज्यादा अजीब हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER