देश / स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कोरोना को लेकर दिया बड़ा बयान- भारत में महामारी खत्म होने के कगार पर..

Zoom News : Mar 08, 2021, 07:55 AM
नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन (डॉ हर्ष वर्धन) ने रविवार को कहा कि कोरोना महामारी (कोरोना महामारी) ने दुनिया को घुटनों पर लाया, यह लगभग भारत में समाप्त होने की कगार पर है। उन्होंने यह भी कहा, "भारत महामारी को समाप्त करने के कगार पर है। पिछले अवसर पर सफलता के लिए तीन चरणों का पालन करने की आवश्यकता है। राजनीति को कोरोना टीकाकरण (कोरोना टीकाकरण) के अभियान से दूर रखें, पीछे के विज्ञान पर भरोसा करें टीका एक ही समय में, सुनिश्चित करें कि हमारे करीबी और प्रिय लोगों को समय पर टीका लगाया जाएगा। '

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने टीका के उचित व्यवहार को अपनाने की अपील भी दोहराई है। इसके तहत, यह कुछ समय के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की उम्मीद है। मंत्री ने कहा, "मेरे सभी अनुरोध यह हैं कि लोगों ने कोरोना के बढ़ते मामलों के दौरान बड़े पैमाने पर आंदोलन में बढ़ती भागीदारी की है, इसी तरह, उन्हें कोरोना टीकाकरण के लिए एक और बड़े पैमाने पर आंदोलन अपनाना चाहिए।"

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा, "सरकार पहले से ही निजी खिलाड़ी को टीकाकरण में शामिल हो चुकी है, इस तरह के अस्पताल में, ताकि टीकाकरण अभियान (कोरोना टीकाकरण ड्राइव) लगातार चौबीस घंटे चला सके। 'कठोर वर्धन का यह बयान आया था दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) की वार्षिक कार्यक्रम। दिल्ली राज्य चिकित्सा सम्मेलन (मेडिसन 2021) के दौरान, उन्हें कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट सेवा और अनुकरणीय काम के लिए भी सम्मानित किया गया था।

डीएमए अध्यक्ष डॉ बीबी। वाधवा ने पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम में डॉक्टर हर्षवर्धन के काम को याद किया, उस समय के दौरान वह दिल्ली सरकार में अपनी भूमिका निभा रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER