Lockdown / लॉकडाउन 3.0 में छूट के बाद पहले ही दिन ही सड़कों पर भारी ट्रैफिक

Live Hindustan : May 04, 2020, 08:16 PM
India Lockdown: कोरोना लॉकडाउन के तीसरे चरण में छूट के बाद पहले ही दिन सोमवार को राजधानी दिल्ली की सड़कों पर भारी संख्या में गाड़ी चलती हुई नजर आई। दिल्ली में कई जगहों पर भारी ट्रैफिक देखा गया। द्वारका-पालम फ्लाई ओवर के पास भारी संख्या में गाड़ी होने के चलते ट्रैफिक जाम की समस्या बन गई। ऐसी ही नजारा दिल्ली के कई अन्य हिस्सों में भी देखा गया।

केजरीवाल ने दी दिल्ली वालों को चेतावनी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में छूट के ऐलान के बाद पहले ही दिन लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि जिस तरह राजधानी में कुछ शराब की दुकानों के बाहर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया है, ऐसे में उन इलाकों से वे लॉकडाउन में दिए छूट के आदेश वापस ले लेंगे और उस इलाके को सील कर दिया जाएगा।

दिल्ली सीएम ने कहा कि आज कुछ दुकानों के बाहर जिस तरह का दृश्य देखने को मिला वह दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने कहा कि दुकान मालिकों को इस बात की जिम्मेदारी लेनी होगी। अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाएगा तो दुकान को बंद कर दिया जाएगा।

केजरीवाल की दिल्ली वालों से 3 अपील

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से तीन चीजों को सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब भी आप घर से बाहर जाते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अपने हाथ को लगातार धोते और उसे सेनिटाइज करते रहे और इसके अलावा मास्क पहनकर निकलें।

गौरतलब है कि दिल्ली में कई शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं होने के बाद पुलिस पूर्वी दिल्ली, मयूर विहार और करोल बाग में उन शराब की दुकानों को बंद करा दिया गया जबकि कश्मीरी गेट में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER