बॉलीवुड / कंगना रनौत के विवादों पर बोले पिता, 'बेटी का युद्ध श्रीकृष्ण के महाभारत जैसा है'

Zee News : Sep 12, 2020, 09:17 PM
शिमलाः बॉलीवुड अभिनेत्री और प्रोड्यूसर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने सोशल मीडिया के जरिए महाराष्ट्र सरकार, मुंबई पुलिस और बॉलीवुड की गुटबाजी के खिलाफ मोर्चा खोला है। हालांकि कंगना के पिता अमरदीप रनौत ने उन्हें सलाह दी है कि वह बॉलीवुड के ड्रग्स माफिया जैसे लोगों से पंगा न लें। हाल ही में कंगना ने अपने सोशल अकाउंट पर अपने परिवार का वीडियो शेयर किया था। जो काफी वायरल हो रहा है जिसमें उनके पिता बेटी के लिए काफी चिंतिंत दिख रहे हैं। वीडियो कहीं और का नहीं बल्कि कंगना के घर शिमला का है और खुद इसे क्वीन ने रिकॉर्ड किया है।

वीडियो में कंगना के पिता (Amardeep Ranaut) बेटी की तारीफ तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें समझा रहे हैं कि वह ऐसे लोगों से पंगा न लें। कंगना के पिता की बातों से बेटी के लिए चिंता साफ झलक रही है। ऐसे में कंगना ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। साथ ही एक ऐसा कैप्शन भी दिया है, जो कंगना की मनोस्थिति को साफ जाहिर कर रहा है। 

कंगना ने यह वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें शिवसेना के संजय राउत की धमकी के बाद क्वीन के पिता के मन में छुपा डर साफ दिख रहा था। वीडियो के कैप्शन में कंगना ने लिखा था, 'आप माफिया से लड़ सकते हैं, आप सरकारों को भी चुनौती दे सकते हैं लेकिन घर पर भावनात्मक ब्लैकमेल को कैसे संभालें? आज मेरे घर में इस दृश्य कौन-कौन महसूस कर पा रहा है?'

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के भांबला शहर से ताल्लुक रखने वाले कंगना के पिता ने अपनी बेटी के संघर्ष को सच्चाई और बुराई के बीचकी  बड़ी लड़ाई बताया। उन्होंने कहा, उसका युद्ध कुरुक्षेत्र में राक्षसों और अधर्मियों के खिलाफ हुए महाभारत जैसा है जिसमें श्रीकृष्ण धर्म अर्जुन के साथ धर्म की ओर होते हैं। इसी के साथ उन्होंने श्रीकृष्णा के उस श्लोका का उच्चारण किया जिसे महाभारत के युद्ध में मदुसूदन ने अर्जुन को सुनाया था। ''यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत, अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानं सृजाम्यहम,  परित्राणाय साधूनां विनाशाय च दुष्कृताम, धर्मसंस्थापनार्थाय सम्भवामि युगे युगे''।

(इस श्लोक का अर्थ है, ''मैं अवतार लेता हूं। मैं प्रकट होता हूं। जब जब धर्म की हानि होती है, तब तब मैं आता हूं। जब जब अधर्म बढ़ता है तब तब मैं साकार रूप से लोगों के सम्मुख प्रकट होता हूं, सज्जन लोगों की रक्षा के लिए मै आता हूं,  दुष्टों के विनाश करने के लिए मैं आता हूं, धर्म की स्थापना के लिए में आता हूं और युग युग में जन्म लेता हूं'')

मालूम हो कि कंगना के पिता ने ही केंद्र सरकार से अपनी बेटी को सुरक्षा देने करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मुंबई में शिवसेना के सांसद की टिप्पणी से उन्हें चिंता सता रही है। ऐसे में उनका सरकार से आग्रह है कि उनकी बेटी की सुरक्षा बढ़ाई जाए।

12 सितंबर को अमरदीप रनौत ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है। विवाद के बाद अमरदीप रनौत पहली बार मीडिया के सामने आए हैं। उन्होंने कहा,  "मेरी बेटी ने हक के लिए आवाज उठाई है और यह कोई बुरी बात नहीं है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER