देश / हिजाब में 'अल्लाह हू अकबर’ कहने वाली को 5 लाख देगी जमीयत, मुस्कान ने कहा- बेकार बात

Zoom News : Feb 09, 2022, 05:37 PM
बेंगलुरू: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद का प्रभाव देश के कई राज्यों में देखने मिल रहा है. खासकर मुस्लिम महिलाओं की तरफ से हिजाब पहनने का समर्थन किया जा रहा है. कॉलेज में हिजाब पहनने की मांग को लेकर जमकर सियासत हो रही है. कर्नाटक में तीन दिनों के लिए स्कूल कॉलेज बंद हैं वहीं मामला हाई कोर्ट की चौखट तक पहुंच गया है. कर्नाटक के कालेज में हिजाब पहनने को लेकर छिड़ी बहस के बीच जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली छात्रा मुस्कान खान को बधाई देते हुए पांच लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है.

अल्लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली छात्रा का बयान

इस बीच अल्लाह हू अकबर का नारा लगाकर पूरे देश की सुर्खियों में आई बी कॉम सेकेंड इयर की छात्रा मुस्कान ने मीडिया के सामने विस्तार से अपनी बात रखी है. कर्नाटक (Karnataka) के महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की छात्रा कालेज में हिजाब की पाबंदी के बाद भी हिजाब पहनकर कालेज जा रही है. मुस्कान ने कहा कि पांच लाख की बात के बारे में मुझे कोई जानकारी नही है. वो बेकार में वायरल हो रहा है मेरे को कोई जानकारी नही है.

'जय श्री राम के जवाब में अल्लाह हू अकबर'

बीते कई दिनों से ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है खुद AIMIM पार्टी के चीफ और पड़ोसी प्रदेश से निकलकर यूपी की सियासत में हाथ आजमा रहे असदुद्दीन ओवैसी भी इस मामले पर ट्वीट करके अपनी बात रख चुके हैं. मुस्कान ने कहा, 'मैं कॉलेज पहुंची तो कई लड़कों ने उनसे कहा कि आप बुर्का पहन कर कॉलेज के अंदर नहीं जा सकती हैं. यदि आप कॉलेज के अंदर जाना चाहती है तो आपको अपना बुर्का और हिजाब हटाना होगा. आप ऐसा नही करेंगी तो हम आपको गेट के अंदर नहीं जाने देंगे. पर मैं जैसे तैसे अंदर पहुंच गई. अचानक मुझे कुल लोगों ने घेर लिया और जय श्री राम, जय श्री राम कहने लगे. वो बार बार चिल्ला रहे थे इसीलिये मैंने भी कई बार अल्लाह हू अकबर कहा.

मेरे कॉलेज के सभी लोग सपोर्टिव: मुस्कान

सोशल मीडिया सेंसेशन मुस्कान ने आगे ये भी कहा कि मेरे कॉलेज के सभी लोगों ने मुझे बहुत सपोर्ट किया. उन्होंने आगे आकर मुझे बचाया और दूर तक छोड़ गये. हर धर्म के पास आजादी का अधिकार है सब धर्मों में एकता है. कल्चर है संस्कृति है उनको उनका कल्चर अपनाने दीजिये हम अपना कल्चर अपनाएंगे. हम उन पर कोई सवाल नही उठा रहे हैं वो भी हम पर कोई सवाल ना उठाये. '

'किसी ने भी कुछ गलत नहीं किया'

मुस्कान ने कहा जब वो बार बार जय श्री राम के नारे लगा रहे थे तो मुझको लगता है वो भी गलत नहीं है और जो मैंने किया वो भी गलत नहीं है. मुझे किसी से डर नही लगा और मैं किसी से क्यों डरुं?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER