शिमला / हिमाचल सरकार ने किया 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला, 4 जिलों में कर्फ्यू

Zoom News : Nov 23, 2020, 06:12 PM
शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सोमवार को जयराम मंत्रिमंडल की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। प्रांत में कोरोना (COVID-19) की स्थिति को देखते हुए, कैबिनेट में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। हिमाचल सरकार ने अब 31 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। इसलिए राज्य के 4 जिलों में रात का कर्फ्यू रहेगा। सरकार के नए आदेश के मुताबिक, मंडी, शिमला, कांगड़ा और कुल्लू में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। राजनीतिक रैलियों और जनसभाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। इसलिए सरकारी कार्यालयों में 50-50 के फार्मूले के तहत काम होगा।

यहाँ। मौसम विभाग ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। जबकि इस समय राज्य के कुछ जिलों में शीतलहर जारी है। इसके अलावा, मौसम केंद्र खराब या बहुत खराब मौसम की संभावना को देखते हुए विभिन्न रंगों से संबंधित चेतावनी जारी करता है जो जीवन और संपत्ति के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने पहले रविवार और बुधवार के बीच बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की थी।


खराब मौसम का डर

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने रविवार को कहा कि मध्यम ऊंचाई वाली पहाड़ियों के दूर-दराज के क्षेत्रों में भारी बारिश और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना के मद्देनजर बुधवार को 'येलो वेदर' चेतावनी जारी की गई है। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र खराब या बहुत खराब मौसम की संभावना को देखते हुए विभिन्न रंगों से संबंधित चेतावनी जारी करता है जो जीवन और संपत्ति के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। सभी सतर्क स्तरों के संदर्भ में पीला अलर्ट सबसे कम खतरे का संकेतक है। यह अगले कुछ दिनों तक खराब मौसम की संभावना को इंगित करता है।


तापमान में लगातार गिरावट

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि लाहौल-स्पीति जिले में कीलोंग राज्य का सबसे ठंडा स्थान है, जहां तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जबकि कुफरी का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी का 3.6 डिग्री सेल्सियस था। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि शिमला में तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस है। राज्य में ऊना का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER