देश / हिमाचल प्रदेश ने रचा इतिहास! ये कामयाबी हासिल करने वाला बना देश का पहला राज्य

Zee News : Jul 06, 2020, 05:10 PM
नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश को कोरोना काल में बड़ी कामयाबी मिली है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दावा है कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जहां हर घर में एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध है। सीएम जयराम ठाकुर ने यह बात शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के लाभार्थियों से बातचीत के दौरान कही।

सीएम जयराम ने कहा, 'मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाना, बेहद कष्टकारी है, इससे महिलाओं की सेहत पर भी असर पड़ता है। इसके अलावा ईंधन के लिए लाखों पेड़ों की कटाई से चलते पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचता है।' उन्होंने आगे कहा कि इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पीएम उज्जवला यजना की शुरुआत की थी। इस योजना ने राज्य के करीब 1 लाख 36 हजार परिवारों को लाभ पहुंचा है।


कोरोना पर जाहिर की चिंता

सीएम जयराम ने कोरोना पर बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने हमारे बातचीत के तौर-तरीकों को बदल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से प्रदेश में बाहर से आए होम क्वारंटाइन लोगों पर भी नजर रखने को कहा है। ताकि क्वारंटाइन के नियमों का उल्लघंन न हो। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अबतक कोरोना के कुल मामले 1 हजार से भी ज्यादा हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER