अपराध / हिमाचल: प्रेमी संग भागी महिला ने पति के घर लौटने के लिए खड्ड में फेंकी नवजात जुड़वा बेटियां, दोनों की मौत

Zoom News : Sep 21, 2021, 10:13 AM
मंडी शहर में मां की ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। पंजाब के जालंधर के रहने वाले प्रेमी के साथ करीब एक साल पहले भागी महिला ने पति के घर दोबारा आने के लिए अपनी तीन माह की दो नवजात जुड़वा बेटियों को सकोहड़ी खड्ड में फेंक दिया, जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।

आरोपी महिला पर धारा 317, 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस महिला के प्रेमी से भी पूछताछ करेगी। सूचना मिलते ही पुलिस ने रविवार सुबह नवजात बच्चियों के शव बरामद किए और सोमवार को शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं आरोपी मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने पाया कि प्रेमी के साथ खटपट होने के बाद आरोपी महिला बस से मंडी पहुंची।

महिला को शक था कि प्रेमी के साथ रहकर जन्मी बच्चियों की वजह से उसके पति के घर वाले उसे स्वीकार नहीं करेंगे, जिसकी वजह से महिला ने इस घटना को शुक्रवार को अंजाम दे डाला। उधर, मंडी शहर के बीचोंबीच सुहड़ा मोहल्ले में शव बरामद होने से सनसनी फैल गई है। निजी अस्पताल में कार्यरत सुहड़ा मोहल्ला के पंकज कुमार रात्रि ड्यूटी के बाद सुबह 9:00 बजे छुट्टी कर घर जा रहे थे, तभी उनकी नजर पुल के पास फंसीं इन बच्चियों पर पड़ी। उन्होंने पहले दोनों को खिलौना समझा, लेकिन जब नजदीक पहुंचे तो नवजात बच्चियों के शव देख उनके होश उड़ गए। 

पुलिस तीन घंटे में ऐसे पहुंची आरोपी तक

मंडी पुलिस तीन घंटे के भीतर नवजात जुड़वा बेटियों को खड्ड में फेंककर मौत के घाट उतारने वाली आरोपी मां तक पहुंच गई। एसपी मंडी के अनुसार शनिवार को एक व्यक्ति शिकायत लेकर उनके कार्यालय में आया था, जिसमें उसने कहा था कि उसकी पत्नी एक साल पहले किसी के साथ भाग गई थी और अब दोबारा उसके पास आ गई है और घर में रहने लगी है।

वह धमका रही है कि अगर उसे घर से निकाला तो सुसाइड कर लेगी और आरोप ससुरालियों पर लगा देगी। व्यक्ति के साथ आई रिश्तेदार ने एक फोटो भी दिखाई, जिसमें वह गर्भवती लग रही थी। सुबह जब जुड़वा बेटियों की लाश मिली तो एसपी मंडी ने शिकायतकर्ता और उसकी पत्नी से पूछताछ शुरू की तो मामले का पर्दाफाश हुआ। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER