देश / हिमाचल के सबसे लंबे पुल से स्वां नदी में कूदा युवक, कड़ी मशक्कत से बचाया

News18 : Aug 20, 2020, 07:27 AM
ऊना। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सबसे लंबे हरोली-रामपुर पुल (‌Bridge) से छलांग लगाकर एक युवक ने आत्महत्या (Suicide Attempt) करने का प्रयास किया। रात के अंधेरे में पुलिस, होमगार्ड व दमकल विभाग की संयुक्त टीम (Team) ने रेस्क्यू कर काफी देर मशक्कत के बाद युवक को सुरक्षित बाहर निकाला। युवक को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Civil Hospital Una) भेज दिया गया है। वहीं सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी ऊना भी मौके पर पहुंचे और पूरी जानकारी जुटाई। पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है और पता लगाया जा रहा है कि आखिर युवक ने ऐसा कदम क्यों उठाया।


सड़क किनारे खड़ी की स्कूटी

जानकारी के अनुसार, अनिल कुमार निवासी चंद्रलोक कॉलोनी ऊना में रहता है और बीबीएमबी नंगल में कार्यरत है। बुधवार देर शाम अनिल कुमार स्कूटी पर सवार होकर हरोली-रामपुर पुल पर पहुंचा और अपनी स्कूटी पुल के ऊपर खड़ी करने के बाद पुल के एक किनारे से नीचे छलांग लगा दी। इस दौरान पुल से गुजर रहे लोगों ने अनिल कुमार को पानी में बहते हुए देखा और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस, होमगार्ड व दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

अंधेरे में किया रेस्क्यू

टीम ने पाया कि युवक बहता हुआ कुछ दूरी पर पानी के बीच फंस गया है। ऐसे में पुलिस, होमगार्ड व दमकल विभाग की टीम ने रात के अंधेरे में करीब एक घंटे के रेस्क्यू के बाद युवक को बाहर निकाला। थाना प्रभारी ऊना गौरव भारद्वाज ने बताया कि दमकल विभाग, पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाला है। इसके लिए उन्हें शबाशी। उन्होंने बताया कि युवक ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसको लेकर पता किया जा रहा है। फिलहाल, युवक को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेजा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER