Happy Birthday Bharti Singh / भारती को अबॉर्ट करना चाहती थी उनकी मां, मुश्किलों में बीता कॉमेडी क्वीन का बचपन

AajTak : Jul 03, 2020, 08:33 AM
Mumbai: कॉमेडी क्वीन भारती सिंह अपनी परफॉर्मेंस और जोक्स से न जाने कितने चेहरों पर मुस्कान बिखेरती रही हैं। हालांकि ज्यादा लोग इस बात से वाकिफ नहीं हैं कि भारती ने अपनी खुद की जिंदगी में कितना संघर्ष किया है और इस मुकाम तक पहुंचने से पहले क्या कुछ झेला है। भारती के 36वें बर्थडे पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ चौंकाने वाली बातें।

अमृतसर पंजाब की रहने वाली भारती के बारे में बहुत से लोग ये बात नहीं जानते हैं कि वो महज 2 साल की थीं जब भारती के सिर से पिता का साया उठ गया। भारती के पिता नेपाली थे और मां पंजाबी। जब भारती के पिता अपने पीछे तीन बच्चों और अपनी पत्नी को छोड़ गए थे। भारती की मां ने ही बहुत संघर्ष करते हुए अपने तीनों बच्चों को पाला था।

भारती ने एक रियलिटी शो में इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह कोई मन्नत वाला बच्चा नहीं थीं। वो कुल तीन भाई बहन हैं जिनमें उनके बड़ी बहन और भाई भी हैं। भारती ने बताया, "जब मां को पता चला कि मैं हूं उनके पेट में तो वह मुझे पैदा नहीं करना चाहती थीं। उन्होंने बहुत सारी दवाइयां और जड़ी बूटियां खाईं, वो पैरों के बल बैठ जाती थीं और बहुत सारा काम करती थीं कि किसी तरह मुझे अबॉर्ट कर सकें।"

रो पड़ती हैं याद करके मां


भारती ने कहा कि आज जब उनकी मां उन्हें इस बारे में बताती हैं तो उनकी आंखें नम हो जाती हैं कि जिस लड़की ने हमें दुनिया दिखाई और हमारे लिए सब किया मैं उसके लिए ऐसा करना चाहती थी। भारती ने बताया कि उनकी मां कभी-कभी उन चीजों के लिए बहुत सॉरी बोलती हैं मुझसे। भारती ने बताया कि उनके पिता के जाने के बाद कई बार लोग उनके घर पर आकर उधार दिए पैसों के लिए उनकी मां को गालियां दिया करते थे जिसका उन्हें बहुत दुख होता था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER