राशिफल / राशिफल 15 नवंबर: भाग्य आज आपका साथ देने को बेताब है, कर्म करते जाएं और सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें

NavBharat Times : Nov 15, 2019, 07:00 AM
मेष:

आज चंद्रमा वृषभ राशि के बाद मिथुन राशि पर संचार करेंगे। इससे कुछ राशियों को दिन के पहले भाग में लाभ होगा तो कुछ को बाद में फायदा हो सकता है। आप देखिए क्‍या कह रही है आपकी राशि…

पराक्रम में वृद्धि का दिन है। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। यात्रा में लाभ होगा। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। तीर्थ दर्शन से मन प्रसन्न होगा। कार्यक्षेत्र में पदाधिकारी आप से खुश होंगे और आपका प्रभाव बढ़ेगा। प्रयास सफल होंगे। भाग्‍य आज 87 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

शेयर आदि जोखिमपूर्ण कार्य में सोच-समझकर ही पहल करें। वाणी के प्रदर्शन से धर्नाजन अथवा रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आज का दिन शुभ है। धार्मिक और मांगलिक कार्यो में व्यस्त रह सकते हैं। जहां तक हो सके मन में नकारात्‍मक विचारों को न आने दें। भाग्‍य आज 76 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज शत्रुओं पर आपकी विजय सुनिश्चित है, कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी, आर्थिक लाभ के योग हैं। धन निवेश की योजनाओं के बारे में विचार कर सकते हैं। नए वस्त्रों की खरीददारी का योग है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मित्रों और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। भाग्‍य आज 80 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

खर्च के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर ही धन-निवेश करें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें, यात्रा से परहेज करें। वाहन धीरे चलाएं। दुर्घटना की आशंका है। आपका धन जरूरी वस्तुओं पर खर्च होगा। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल और सहयोग बना रहेगा। भाग्य आज 71 % तक साथ देगा।

सिंह:

आज जो भी कार्य करेंगे, उसमें पूर्ण लाभ की संभावनाएं हैं। मन प्रसन्न रहेगा, धन निवेश में लाभ के प्रबल योग हैं। मन में सोचा हुआ कोई कार्य आज पूर्ण हो सकता है। कार्यालय में वरिष्‍ठजनों से तारीफ सुनने को मिलेगी। आज आपको किसी प्रॉजेक्‍ट के लिए शहर से बाहर भी जाना पड़ सकता है। भाग्‍य आज 79 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

कार्य व्यापार में उन्नति का दिन है। आज किया हुआ कार्य दो दिन बाद आपको सफलता दिलाएगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज अच्‍छा दिन है। कार्यालय में आज आपको प्रशंसा मिल सकती है। ध्यान योग करना लाभप्रद होगा। बच्चों से प्रेम पूर्वक व्यवहार करें। वाणी की मधुरता दूसरों को प्रभावित कर सकती है। भाग्‍य आज 76 फीसदी साथ देगा।

तुला:

भाग्य आज आपका साथ देने को बेताब है, कर्म करते जाएं और सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें, धन लाभ, कार्यों में सफलता, मान-सम्मान वृद्धि का योग बन रहा है। अपने उत्साह और आत्मबल से कठिन काम को भी पूरा कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। भाग्‍य आज 80 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज यात्रा करने से परहेज करें, किसी से अनावश्यक वाद-विवाद अथवा चोट-चपेट की घटनाएं चिन्ता का कारण हो सकती हैं। खुद को बहस में पड़ने से रोकें। धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेंगे तो फायदा होगा। अधिकारियों और बड़ों से तालमेल बनाकर रखें। भाग्‍य आज 65 फीसदी साथ देगा।

धनु:

उन्नतिदायक दिन है। जीवनसाथी अथवा किसी प्रिय व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा, मन प्रसन्न रहेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का प्‍लान बना सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और उत्साह एवं ऊर्जा अनुभव करेंगे। घर का वातावरण भी आज शांत और सामान्य रहेगा। भाग्‍य आज 78 फीसदी साथ देगा।

मकर:

रुका हुआ धन प्राप्त होगा, अचानक कोई शुभ समाचार मिलेगा, शत्रु एवं विरोधी आपसे दूर भागेंगे। दांपत्‍य जीवन में कुछ कड़वे अनुभवों का सामना करना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि आप चीजों को इग्‍नोर करें क्‍योंकि बातों को बढ़ावा देने से नुकसान आपको ही उठाना पड़ेगा। भाग्‍य आज 85 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

सुबुद्धि के बल पर कार्य बनेंगे और कुबुद्धि के कारण कार्य बिगड़ भी सकते हैं, अतः सोच-विचारकर बुद्धि बल का प्रयोग करें। नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं। अपने से अनुभवी और भरोसेमंद व्यक्ति की सलाह लेने में समझदारी है। आज वाणी पर संयम रखें और विवाद से दूर रहें। भाग्य 55% तक साथ देगा।

मीन:

आज वाणी पर नियंत्रण रखें, रखेंगे तो दिन सुख-शांति से बीतेगा, वरना किसी व्यक्ति से वाद-विवाद के कारण मन दुःखी रह सकता है। आज स्वास्थ्य नरम और सुस्ती छाई रहेगी। आपके खराब मूड से परिवार का माहौल बिगड़ सकता है, समझदारी से काम लें। कार्यक्षेत्र में अरुचि पूर्वक काम को करेंगे। भाग्‍य 50 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER